पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गंगा का कटाव जारी:गंगा में जलस्तर वृद्धि के बाद भी कटाव की चपेट में शिवकुंड कुर्मीटोला, गुहार

हेमजापुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गंगा के जलस्तर में वृद्धि नहीं होने के बावजूद धरहरा प्रखंड के शिवपुर पंचायत अंतर्गत कुर्मी टोला में गंगा का कटाव जारी है। गंगा कटाव से रामगुलाम राय, शांतिलाल राय, चुन्नीलाल राय सहित दर्जनों ग्रामीणों का घर कटाव की चपेट में आ गया है।

कटाव इसी तरह जारी रहा तो किसी भी समय उक्त घर गंगा में विलीन हो सकता है। ग्रामीणों के अनुसार कटाव का कारण फरक्का से लेकर पटना तक बनने वाले राष्ट्रीय जलमार्ग निर्माण कार्य में लगे बड़े-बड़े जहाजों की आवाजाही है। कटावरोधी कार्य के तहत बिछाए गए जियो बैंग कटाव के कारण धीरे-धीरे गंगा में विलीन हो रहा है। जिस कारण कटाव का खतरा गांव पर बढ़ गया है।

स्थानीय ग्रामीणों की सूचना पर अंचलाधिकारी पूजा कुमारी, कर्मचारी सतीश कुमार, जिला पार्षद विकास कुमार ने कटाव स्थल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद अंचलाधिकारी पूजा कुमारी ने कटाव रोकने के लिए कटावरोधी कार्य शुरू कराने का ग्रामीणों को आश्वासन भी दिया। इधर शिव कुंड पंचायत के पूर्व मुखिया राजकुमार राय ने डीएम से कटाव रोकने के लिए कटाव रोधी कार्य प्रारंभ कराए जाने की मांग की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser