घर वापसी / दिल्ली व हरियाणा से आई दो श्रमिक ट्रेन से जमालपुर पहुंचे 900 प्रवासी

900 migrants arrived in Jamalpur by train from Delhi and Haryana
X
900 migrants arrived in Jamalpur by train from Delhi and Haryana

  • लॉकडाउन में दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासियों के आने का सिलसिला जारी

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

जमालपुर. लॉकडाउन के दौरान विभिन्न प्रांतों में फंसे प्रवासियों के मुंगेर लौटने का सिलसिला शुक्रवार को भी जारी रहा। गुरुवार की देर रात दिल्ली भागलपुर स्पेशल श्रमिक ट्रेन एवं फरीदाबाद भागलपुर स्पेशल श्रमिक ट्रेन से कुल 900 प्रवासी जमालपुर स्टेशन पहुंचे।

दिल्ली भागलपुर स्पेशल श्रमिक ट्रेन में कुल 266 प्रवासी एवं फरीदाबाद भागलपुर स्पेशल श्रमिक ट्रेन में 634 प्रवासी जमालपुर स्टेशन पर उतरे। श्रमिक स्पेशल ट्रेन से मॉडल स्टेशन जमालपुर उतरने वाले प्रवासियों में मुंगेर जिला के अलावा बांका, लखीसराय, बेगूसराय, नवादा, समस्तीपुर, जमुई, जिले के प्रवासी भी थे। प्रवासियों ने गृह राज्य में कदम रखते ही राहत की सांस ली और प्रवासियों के चेहरे पर चमक देखी गई। 

स्टेशन परिसर पर आरपीएफ जीआरपी, बीएमपी के अलावे जिला पुलिस भारी संख्या में जवान अधिकारी के साथ लगाए गए थे। दिल्ली एवं फरीदाबाद से आए दोनों श्रमिक ट्रेन में सवार प्रवासियों को स्टेशन पर उतरने के बाद सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए फार्म उपलब्ध कराया गया। और सभी को नाश्ता का पैकेट और पानी उपलब्ध कराया गया।

फार्म भरने के बाद एक-एक कर सभी प्रवासी का चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. बलराम प्रसाद के नेतृत्व में थर्मल स्क्रीनिंग किया गया। इसके बाद सभी का रजिस्ट्रेशन किया गया। जिसके बाद दूसरे जिलों के सभी प्रवासियों को बसों से उनके गृह जिला भेज कर संबंधित जिला प्रशासन को सूचना दे दी गयी। जबकि जिले के विभिन्न प्रखंड के प्रवासियांे को वाहन के माध्यम से प्रखंड मुख्यालय स्थित क्वारेंटाइन सेंटर भेज दिया गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना