रेलवे 200 यात्री विशेष ट्रेनों को चलाने जा रहा है / जमालपुर रेलखंड पर एक जून से दौड़ेगी दिल्ली-डिब्रूगढ़ स्पेशल ट्रेन

X

  • कहलगांव, भागलपुर, सुल्तानगंज, जमालपुर, किऊल मोकामा, पटना साहिब, आरा और बक्सर में ठहराव

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

जमालपुर. लॉकडाउन के बीच एक जून से भारतीय रेलवे 200 यात्री विशेष ट्रेनों को चलाने जा रहा है। इस कड़ी में किऊल-भागलपुर रेल खंड पर पहली यात्री स्पेशल ट्रेन दिल्ली-डिब्रूगढ़ चलाने का निर्णय लिया है। ट्रेन के परिचालन को लेकर रेल प्रशासन ने सारी प्रक्रिया आरंभ कर दी है।
    इस ट्रेन के लिए यात्री अपना टिकट भी आरक्षित करवाना आरंभ कर दिए हैं। हालांकि कोरोना वायरस जैसी महामारी को लेकर ट्रेन में सफर करने के लिए आम यात्रियों की रुचि कम दिख रही है। यही कारण है कि दिल्ली डिब्रूगढ़ स्पेशल ट्रेन में शुक्रवार तक मात्र 5 यात्रियों ने अपना टिकट आरक्षित करवाया है। मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन दिल्ली से डिब्रूगढ़ के लिए खुलेगी। 

कोरोना के डर से यात्रा से परहेेज कर रहे लोग, मात्र 5 टिकट बुक

इस दौरान बिहार के बक्सर आरा पटना जंक्शन पटना साहिब, मोकामा, क्यूल, जमालपुर, सुल्तानगंज, भागलपुर तथा कहलगांव में ठहराव होगा। स्टेशन अधीक्षक जमालपुर ओंकार प्रसाद ने बताया कि रेल विभाग द्वारा प्रथम चरण में 200 ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जा रहा है। जिसमें 05955 एवं 05956 एक जोड़ी दिल्ली डिब्रूगढ़ स्पेशल ट्रेन 01 जून से जमालपुर रेलखंड होकर गुजरेगी। उन्होंने बताया कि कोरोना को लेकर यात्री सफर करने की मूड में नहीं दिख रहे हैं यही कारण है कि स्पेशल ट्रेनों में मात्र 5 यात्रियों ने अपना टिकट आरक्षित करवाया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना