पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नए सुरंग का निर्माण कार्य:341 मीटर लंबी बरियाकोल रेल सुरंग की खुदाई पूरी, मार्च 2021 से ट्रेनों की आवाजाही होगी शुरू

जमालपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आर-पार दिखता बरियाकोल का दूसरा रेल सुरंग।
  • कोलकाता के चीफ इंजीनियर ने बरियाकोल नई सुरंग का किया निरीक्षण

रेल विभाग की ओर से भागलपुर रेल खंड पर विद्युतीकरण का कार्य पूरा करने के बाद बरिया कोल दूसरी नई सुरंग 35 करोड़ की लागत से कार्य पूरा होने के बाद ही इन रेलखंड पर विद्युतीकरण कार्य पूरी मानी जाएगी। यही कारण है कि बरियाकोल में नए सुरंग का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है।

341 मीटर की लंबाई में सुरंग की खुदाई पूरी हो चुकी है। जबकि सुरंग की ऊंचाई 20 फीट 23 फीट चौड़ाई कार्य व रेलवे ट्रैक निर्माण कार्य का युद्ध स्तर पर चल रहा है। निर्माण कार्य अपने सीमावधि के तहत पूरा हो जाए। इसके लिए बुधवार को कोलकाता के डिप्टी चीफ इंजीनियर राजीव गुप्ता, इंजीनियर रंजीत कुमार एवं साहिल चक्रवर्ती ने बरियाकोल स्थित नए सुरंग का निरीक्षण किया।

सुरंग निर्माण में लगे कर्मी हुए सम्मानित

उन्होंने पर चल रहे युद्ध स्तर कार्य पर संतोष प्रकट करते हुए कहा कि की सुरंग का निर्माण आर-पार हो चुका है तथा अब रेलवे ट्रैक सहित अन्य कार्य को मार्च 2021 तक पूरा किया जाएगा। इस मौके पर सुरंग निर्माण कार्य में लगे रेल कर्मियों को सम्मानित भी किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें