पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मतदान:तीसरे दिन 457 दिव्यांगों और वृद्ध मतदाताओं ने किया पोस्टल मतदान

जमालपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना काल के दौरान हो रहे बिहार विधानसभा चुनाव में सुरक्षित मतदान को लेकर चुनाव आयोग ने कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। इसी कड़ी में सीनियर सिटीजन व शारीरिक रूप से दिव्यांग मतदाताओं के लिए बैलेट पेपर से मतदान का विकल्प दिया गया है।

गुरुवार को प्रखंड क्षेत्र में अब तक 457 दिव्यांग एवं सीनियर सिटीजन मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जबकि प्रथम चरण में 28 अक्टूबर को होनेवाले मतदान के लिए जमालपुर प्रखंड के 620 मतदाताओं ने पोस्टल बैलेट से मतदान का विकल्प चुना है। ऐसे मतदाताओं के लिए मतदान करवाने की प्रक्रिया 19 अक्टूबर से आरंभ कर दी गई है, जो 22 अक्टूबर तक चलेगा। वही सेक्टर मजिस्ट्रेट उत्तम कुमार सिंह की मौजूदगी में क्षेत्र के ऐसे मतदाताओं के घर पहुंच बैलेट पेपर से मतदान करवाया और पुनः उस बैलेट पेपर को लिफाफे में बंद कर सहायक निर्वाची पदाधिकारी के पास जमा किया। सहायक निर्वाची पदाधिकारी राजीव कुमार ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र में सीनियर सिटीजन एवं दिव्यांग मतदाताओं की संख्या 620 है। जो पोस्टल बैलेट से वोटिंग कर रहे है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें