पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चोरी:यमाला काली मंदिर में चोरी, 2 लाख के जेवर गायब

जमालपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यमाला काली मां की प्रतिमा।
  • जमालपुर काली पहाड़ी पर है प्राचीन यमाला काली मंदिर, जांच में जुटी पुलिस

बुधवार की देर रात जमालपुर काली पहाड़ी स्थित प्राचीन यमाला काली मंदिर परिसर में लगे गेट को तोड़कर चोरों ने माता काली के जेवरातों की चोरी कर ली। हालांकि माता काली के सिर के मुकुट या फिर अन्य जेवरात सुरक्षित है। चोरी की सूचना सुबह पुजारी अमित मिश्रा के पहुंचने पर मिली। चोर मां काली की सोने की नथिया, सोने की कान वाली सहित हाथ में पहना चांदी के कंगन सहित अन्य जेवरात ले गए। जिसकी कीमत लगभग डेढ़ से दो लाख आंकी गई है। चोरों ने काली पहाड़ी स्थित राधा कृष्ण बलराम मंदिर में में भी चोरी करने का प्रयास की लेकिन सफल नहीं हो सके। इस संबंध में पुजारी अमित मिश्रा के बयान पर नयारामनगर थाना में अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी है। चोरी हुई घटना की जानकारी देते हुए मंदिर के पुजारी अमित मिश्रा ने बताया कि प्रतिदिन की भांति सुबह जब मंदिर में पूजा अर्चना के लिए पहुंचे तो देखा कि मंदिर का गेट टूटा हुआ था। जब मंदिर परिसर के अंदर प्रवेश किया तो मां काली की पहनी हुई सोने की बाली एवं सोने की नथ सहित चांदी के अन्य आभूषण गायब थे। उन्‍होंने तत्काल मंदिर में हुई चोरी की की बावत सूचना नया रामनगर थाना अध्यक्ष को दी। उन्होंने बताया कि मां काली का मुकुट सहित मंदिर में रखे अन्य सामानों की चोरी नहीं हुई है। जिससे ऐसा लगता हे कि किसी स्थानीय निवासी ने ही चोरी की घटना को अंजाम दिया है। उन्होंने बताया कि चोरों ने मंदिर से लगभग डेढ़ से दो लाख के संपत्ति की चोरी की है।

आवेदन मिली, गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी जारी
इस संबंध में नया रामनगर प्रभारी रंजीत कुमार ने बताया कि यमाला मंदिर में चोरी के संदर्भ में वहां के पुजारी द्वारा आवेदन प्राप्त हुआ है। जिसकी जांच करवाकर घटना में शामिल चोरों की गिरफ्तारी हर हाल में सुनिश्चित की जाएगी। राधा कृष्ण बलराम मंदिर समिति के पदाधिकारी मंटू यादव ने बताया कि चोरों ने राधा कृष्ण बलराम मंदिर में भी चोरी करने का प्रयास किया, लेकिन सफल नही हो सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें