पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सतर्कता:जिले में शनिवार से संचालित होगा 3 कोविड केयर और एक डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर

जमुई12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएम ने मास्क जांच अभियान चलाने का दिया निर्देश, भीड़ पर पुलिस बरतेगी सख्ती

कोरोना के रोकथाम और बचाव से संबंधित सभी उपायों को लागू करने के लिए जिलास्तर पर तेजी से कार्य शुरू कर दिया गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश के बाद जिला प्रशासन ने कोविड-19 से बचाव को लेकर सभी गाइडलाइन को लागू करने का निर्णय लिया है। फिलहाल अभी शहर में लॉकडाउन या कर्फ्यू लगाने का कोई निर्णय नहीं लिया गया है, लेकिन कोरोना से बचाव को लेकर जो उपाय पिछले वर्ष किए गए थे उन्हें पुन: संचालित किया जा रहा है। जिले में कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने तीन कोविड केयर सेंटर और एक डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर को संचालित करने का निर्णय लिया है।

साथ ही कोरोना से बचाव में मास्क की उपयोगिता और उसकी अहमियत के मद्देनजर सभी प्रखंडों में मास्क जांच अभियान चलाया जाएगा। बता दें कि जिले में चार दिनों में कोरोना पॉजिटिव के 27 मरीज मिलने के बाद लोगों के बीच चिंता गहराने लगी है। कोरोना के रोकथाम को लेकर तीन क्वारेंटाइन सेंटर और सदर अस्पताल जमुई में डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर बनाया गया है। इस सेंटर में कोरोना के लक्षण पाये जाने वाले अधिक उम्र के मरीजों को रखा जाएगा। पूर्व में भी सदर अस्पताल में संचालित आइसोलेशन सेंटर में वेंटिलेटर तक की व्यवस्था की गई थी। वहीं अलीगंज के सीएचसी के नए भवन में 50 बेड का क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया है। इस सेंटर का प्रभार डॉ. खुस्तर आजमी को मिला है। वहीं गिद्धौर के महुली गढ़ स्थित जीएनएम ट्रेनिंग स्कूल में 100 तथा पारामेडिकल इंस्टीट्यूट के भवन में 125 बेड वाला क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया है। इन दोनों सेंटरों का प्रभार डॉ. प्रदीप कुमार संभालेंगे। डीपीएम सुधांशु नारायण लाल ने बताया कि इन तीन कोविड केयर सेंटर में वैसे पॉजिटिव मरीजों को रखा जाएगा जिनमें कोई लक्षण नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें