पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नक्सलियों की थी साजिश:भीमबांध जंगल में नक्सलियों के प्लांट किए 50 किलो के आईडी बम को सुरक्षाबलों ने किया नष्ट

जमुई16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बरामद विस्फोटक को निष्क्रिय करते सुरक्षा जवान। - Dainik Bhaskar
बरामद विस्फोटक को निष्क्रिय करते सुरक्षा जवान।
  • भीमबांध जंगल में छत्तीसगढ़ के बीजापुर की घटना दोहराने की नक्सलियों की थी साजिश

जमुई-मुंगेर सीमा रेखा के भीमबांध जंगल में नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के बीजापुर जैसी घटना को दोहराने की तैयारी कर रखी थी। लेकिन सुरक्षा बल की सतर्कता के कारण नक्सलियों की यह मंशा नाकाम हो गई। बताया जाता है कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुई घटना से प्रेरित नक्सलियों ने जमुई-मुंगेर सीमा रेखा के भीमबांध जंगल मं सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए एंबुश बनाया गया था।

एंबुश जोन में 50 किलो का आईडी बम प्लांट किया गया था। कांबिंग के दौरान इसे विस्फोट कर सुरक्षाबलों को निशाना बनाया जाता। लेकिन सर्च अभियान में निकले कोबरा बटालियन के जवानों ने नक्सलियों की इस योजना को विफल कर दिया।

जगह-जगह लगाए गए थे आईडी बम

बुधवार को 207 कोबरा बटालियन के जवानों द्वारा जमुई-मुंगेर सीमा रेखा के भीम बांध जंगल में नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान जंगली क्षेत्र में स्थित चोरमारा तथा भट्टाकोल के आसपास जगह-जगह भारी मात्रा में नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए लगाए गए आईडी बम पर सुरक्षाबलों की नजर पड़ गई।

कांबिंग ऑपरेशन के दौरान बरामद हुआ बम

बुधवार को गुप्त सूचना मिली थी कि जमुई-मुंगेर सीमा रेखा के जंगल में नक्सली गतिविधि काफी बढ़ी है। सूचना के बाद सुरक्षा बलों द्वारा उक्त जंगल में सर्च अभियान चलाया गया जहां नक्सलियों द्वारा छत्तीसगढ के बीजापुर जैसी घटना को दोहराने की प्लानिंग थी। जवानों की मुस्तैदी के कारण नक्सलियों की मंशा नाकाम हुई।
प्रमोद कु. मंडल, एसपी, जमुई

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें