कोरोना का कहर:जमुई में 52 नए मरीज, लखीसराय के एसएनसीयू की जीएनएम समेत 21 संक्रमित

जमुई14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जमुई कोर्ट परिसर में कार्यरत 18 न्यायिक कर्मी हुए कोरोना वायरस से संक्रमित, सभी होम क्वारेंटाइन
  • जमुई में 145 हुई कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या, फिर भी बेपरवाह बने घूम रहे हैं लोग

जमुई में शुक्रवार को जिले में सबसे अधिक 52 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिसके बाद जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 145 पहुंच गई है। बताया जाता है कि शुक्रवार को 52 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों में सबसे अधिक 18 जमुई कोर्ट परिसर में कार्य करने वाले कर्मचारी शामिल है। हालांकि सभी पॉजिटिव मरीजों को मेडिकल किट देकर होम क्वारेंटाइन किया गया है। बता दें कि गुरुवार को भी 24 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला था। वहीं लगातार जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। वही इस बात की जानकारी देते हुए अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. सैयद नौशाद अहमद ने बताया कि प्रत्येक दिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है। जिससे बचाव को लेकर जो कोविड-19 वैक्सीन नहीं लिए हैं वह जरूर लें और ज्यादा जरूरत होने पर ही अपने घरों से निकले नाक और मुंह को ढक कर निकलें।

6 ऑफिसर व 6 न्यायिक कर्मी हो चुके हैं संक्रमित
कोरोना सबसे अधिक शहरी इलाके में तेजी से फैल रहा है। अब तक जमुई जिले में 145 मरीज संक्रमित मिले है उसमें पांच को छोड़ सभी शहरी क्षेत्र के है। बड़ी बात यह है कि इस बार कोराना सरकारी दफ्तर, न्यायालय में भी प्रवेश कर गया है। अब तक अाधा दर्जन प्रशासनिक पदाधिकारी व उतने ही न्यायालय कर्मी में संक्रमण के शिकार बने है। वहीं संक्रमित मिलने के बाद कोर्ट परिसर को सैनिटाइज कराया गया।

लखीसराय के स्वास्थ्य कर्मी संक्रमण की चपेट में, जिले में 52 हुई मरीजों की संख्या

लखीसराय | कोरोना का प्रकोप अब काफी तेजी से रफ्तार पकड़ने लगा है। शुक्रवार की शाम कोरोना बम का विस्फोट हुआ है। लखीसराय जिले में तीसरे लहर के दौरान एक दिन में सबसे अधिक संक्रमित मरीज मिले हैं। शुक्रवार की शाम आई रिपोर्ट के मुताबिक लखीसराय सदर अस्पताल के एसएनसीयू की जीएनएम सहित जिले में एक साथ 21 संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें से छह 18 और इससे कम उम्र के हैं,जबकि 13 मरीज 18 वर्ष से अधिक उम्र हैं। लखीसराय जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 52 हो गया है। शुक्रवार की की शाम आई जांच रिपोर्ट में लखीसराय नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नं. 2, 24 एवं 18 नं.-जोकमैला, खैरी, कजरा, शेखपुरवा, बालगुदर,पतनेर गिद्धा, जजवारा, जयनगर लाल पहाड़ी, मुस्तफापुर, दरियापुर, रेहुआ एवं रेहुआ हसनपुर के लोग संक्रमित पाए गए है। इनमें 14,17,18,10,16 एवं 13 वर्ष के बच्चे संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा 50, 30, 40, 59, 30, 25, 32, 32, 49, 28, 31, 27 एवं 75 वर्ष लोग संक्रमित मिले हैं। इन लोगों को फिलहाल होम क्वारेंटाइन में रखा गया है। इन संक्रमित मरीजों की सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है ताकि पता चल सके कि इसमें ओमीक्रोन के लक्षण पाए गए हैं या नहीं। हालांकि अभी तक इन संक्रमित मरीजों के ट्रेवल हिस्ट्री की जांच नहीं हो पाई है।

खबरें और भी हैं...