पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बड़ा सवाल:535 नए संक्रमित, डीएम बोले-बैकलॉग से बढ़ी संख्या

जमुई13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 30 अप्रैल को पॉजिटिव हुए मरीज महज पांच दिन में कैसे हो गए स्वस्थ

जिले में सोमवार को 73 पॉजिटिव मरीज मिले थे। लोगाें को लगा संक्रमण का आंकड़ा कम रहा है। लेकिन मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी रिपोर्ट में एक दिन में 535 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से लोगों में संक्रमण को लेकर सवाल उठने लगे। जिले में एक बार में 535 नए मरीजों के मिलना कोरोना विस्फोट ही है। मंगलवार को संक्रमण ने अपने सारे रिकाॅर्ड तोड़ दिए हैं। इधर डीएम अवनीश कुमार सिंह के बयान से स्वास्थ्य विभाग की पोल खुल गई। डीएम ने कहा कि संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बैकलॉग के कारण इतना अधिक हुआ है। कुछ लोग एंटीजन किट से जांच करवाने के बाद आरटीपीसीआर की जांच भी करवाते हैं। ऐसे में बैक लॉग के कारण एक साथ इतने ज्यादा संक्रमित मरीज मिले हैं। जिन मरीजों की संख्या दिखाई गई है उनमें से 495 मरीज कोरोना से स्वस्थ भी हो चुके हैं। डीएम के अनुसार 535 नए संक्रमित मरीजों में 495 स्वस्थ हो चुके हैं। अगर यह सच है तो इस अनुसार मंगलवार को जिले में 40 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। लेकिन एक बड़ा सवाल यह उठता है कि जिन मरीजों की 30 अप्रैल को रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी वे महज पांच दिन में कैसे स्वस्थ हो गए। इस तरह का आंकड़ा यह भी सवाल खड़ा कर रहा है कि कोरोना की जांच के बाद जब मरीज 14 दिन बाद स्वस्थ हो जा रहे हैं तब उनकी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आ रही है।

स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया तीन नंबर
लॉकडाउन को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमित मरीजों को जानकारी उपलब्ध कराने एवं संक्रमण के बाद चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जिला स्वास्थ्य समिति ने तीन नंबर जारी किया है। डीपीएम सुधांशु नारायण लाल ने बताया कि अगर किसी प्रकार की समस्या लॉकडाउन के दौरान होती है तो मुख्य कंट्रोल रूम को 18003456625 नंबर पर कॉल कर सूचित करें। इसके अलावे गिद्धौर के महुली स्थित सीसीसी कोविड केयर सेंटर के 85444 21436 एवं कोविड कंट्रोल रूम जमुई के 85444 21426 नंबर पर कॉल कर आमजन लॉकडाउन के दौरान चिकित्सीय सुविधा प्राप्त कर सकते हैं। यह सुविधा केवल कोविड संक्रमित मरीजों के लिए है। आम मरीजों के लिए नहीं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें