पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दशहरा:स्टेडियम में प्रतिमा स्थापना के लिए बन रहा छोटा पंडाल, लोग नहीं कर सकेंगे पूजा

जमुई12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्टेडियम मैदान में बन रहा पंडाल।
  • रावण दहन पर भी है रोक, नहीं लगेगा मेला, दर्शन में सोशल डिस्टेंस जरूरी

कोविड-19 के बीच चुनाव प्रचार-प्रसार में तो छूट है लेकिन पूजा पाठ पर पाबंदी लगाई गई है। सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन ने सभी पूजा समिति को मेला नहीं लगाने, पंडाल का निर्माण नहीं कराने, सोशल डिस्टेंस में पूजा संपन्न कराने और कोरोना के लिए जारी गाइडलाइन का हर हाल में पालन करने का निर्देश जारी किया है। इसे देखते हुए शहर के श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम मैदान में हर साल बनने वाला भव्य पंडाल इस बार नहीं बन रहा है। सिर्फ प्रतिमा स्थापित करने लायक छोटा पंडाल बनाकर पूजा की शुरुआत की गई है। समिति के सदस्यों ने बताया कि इस बार कोरोना का असर दुर्गा पूजा पर भी दिख रहा है। पंडाल नहीं बनेगा और मेला का भी आयोजन नहीं होगा। हर साल की तरह स्टेडियम में आयोजित होने वाला रावण दहन कार्यक्रम भी नहीं होगा।

मास्क और सैनिटाइजर की भी रहेगी व्यवस्था

वीर कुंवर सिंह पूजा समिति के सदस्यों ने कहा कि इस बार पंडाल सिर्फ प्रतिमा को स्थापित करने के लिए बनाया गया है। आम लोगों को पूजा करने की अनुमति नहीं दी गई है। अगर श्रद्धालु मां का दर्शन करना चाहते हैं तो उन्हें दर्शन कराने के लिए सोशल डिस्टेंस में व्यवस्था की गई है। लेकिन उन्हें इस दौरान मास्क लगाकर और सैनिटाइजर का प्रयोग कर ही अंदर प्रवेश कराया जाएगा। काेराेना संक्रमण को लेकर जारी गाइड लाइन का हर हाल में पालन करते हुए पूजा को संपन्न कराया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें