पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ऑनर किलिंग:प्रेम-प्रसंग में चचेरे भाई-बहन की हत्या कर नकटी डैम में फेंक दिया था शव

जमुई/ झाझा25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार ऑनर किलिंग के आरोपी के बारे में जानकारी देेते पुलिस पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार ऑनर किलिंग के आरोपी के बारे में जानकारी देेते पुलिस पदाधिकारी।
  • ढाई महीने बाद पुलिस के हाथ लगे सबूत, लड़के के पिता से की कड़ी पूछताछ तो खुला हत्या का मामला, लड़की के पिता ने दर्ज कराई थी आत्महत्या की एफआईआर

घटना के ढाई महीने बाद जिस घटना को पुलिस ने आत्महत्या बताई थी उसी घटना में पुलिस ने ऑनर किलिंग एंगल पर जांच के बाद कार्रवाई की है। पुलिस ने इस घटना के मुख्य अभियुक्त मृतक लड़की गुडिया कुमारी के पिता तुफानी यादव को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि 14 मार्च को झाझा थानाक्षेत्र के नकटी डैम के किनारे सरैया गांव समीप पैरगाहा की रहने वाली गुड़िया और कुंदन कुमार का शव मिला था। इस मामले में पुलिस के समक्ष मृतक लड़की के पिता तुफानी यादव ने अपनी पुत्री का गांव के ही चचेरे भाई कुंदन कुमार के साथ प्रेम प्रसंग का परिजनों द्वारा विरोध करने पर आत्महत्या करने की शिकायत दर्ज कराई थी। उस वक्त पुलिस ने परिजन के बयान पर यूडी केस दर्ज कर मामले को आत्महत्या बताया और अनुसंधान की शुरूआत की।

रणनीति: आरोपी अलर्ट न हो इसलिए दर्ज किया गया था यूडी केस
घटना को लेकर पहले तो लगा कि आत्महत्या है, लेकिन कुछ जानकारी मिली तो ऑनर किलिंग जैसा लगने लगा था। इसके बाद पुलिस ने अनुसंधान शुरू किया और ऑनर किलिंग की बात सामने आने के बाद एक आरोपी की गिरफ्तारी की गई है। जल्द ही अन्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है।
प्रमोद कुमार मंडल, एसपी, जमुई

माता-पिता को हिरासत में लेकर की गई पूछताछ ताे खुला राज
घटना के वक्त दैनिक भास्कर ने इस घटना को ऑनर किलिंग बताया था, लेकिन पुलिस द्वारा उस वक्त साक्ष्य नहीं होने के कारण इसे आत्महत्या बताकर वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान शुरू किया। सूत्रों की माने तो पुलिस भास्कर की बात से सहमत तो थी लेकिन आरोपियों को संभलने का कोई मौका नहीं देना चाह रही थी इसलिए उस वक्त घटना को आत्महत्या बता हर एंगल पर जांच की जा रही थी। दोनों मृतक की पीएम रिपाेर्ट से भी हत्या की बात आई तो पुलिस ने गुप्त तरीके से जांच जारी रखते हुए कुंदन के पिता और मां को पकड़ा और उससे कड़ी पूछताछ की ताे वे टूट गए और पूरी घटना बयां कर दी।

कुंदन के परिजनों ने कहा- घर से बुलाकर ले गया और कर दी हत्या
मृतक कुंदन कुमार के पिता आसो यादव को गुप्त तरीके से पकड़कर पुलिस ने जब उससे कड़ी पूछताछ की तो उसने बताया कि उसके पुत्र का अपनी चचेरी बहन तुफानी यादव की बेटी गुड़िया कुमारी से प्रेम प्रसंग चल रहा था। वह देवघर से 10 मार्च को लौटा था, 11 मार्च को घर में ही था। 12 मार्च को उसे तुफानी यादव के द्वारा बुलाया गया और अज्ञात स्थान पर लेजाकर उसकी एवं अपनी पुत्री गुड़िया की हत्या कर दी और उसके शव को नकटी डैम में फेंक दिया। दो दिन बाद 14 मार्च को उसका शव पानी में तैरता मिला था। हत्या का कारण दोनों के बीच प्रेम प्रसंग था।

मुख्य आरोपी गिरफ्तार, 5 की तलाश में हो रही है छापेमारी
इधर घटना को लेकर जब पुलिस की कड़ी पूछताछ के बाद राज खुला तो मृतक कुंदन के पिता आसो यादव ने झाझा थाना में मृतक लड़की गुड़िया के पिता तुफानी यादव सहित उसके परिवार के सदस्य जीवलाल यादव, जगदीश यादव, उनेश यादव, दोरिक यादव, कुलदीप यादव आदि पर मारपीट कर हत्या का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई। आसो ने बताया कि इन लोगाें द्वारा उसकी हत्या कर चाकू से उसके आंख को निकाल लिया था और शव को पानी में फेंक दिया था। इधर पुलिस ने मुख्य आरोपी तुफानी यादव को गिरफ्तार कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया और अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

खबरें और भी हैं...