'सर, अगली बार से मास्क जरूर इस्तेमाल करूंगा':जमुई में बिना मास्क घूम रहे लोगों से लगवाई उठक-बैठक; ट्रेन में भी बहाने बनाते दिखे लोग

जमुई6 महीने पहले

जमुई जिले में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से अलर्ट के बाद प्रशासन लोगों से कोरोना गाइडलाइन पालन करने की सीख दे रहा है। लगातार जागरुकता के बावजूद लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं कर रहे हैं।

पुलिस सख्ती बरत रही है तो अलग-अलग तरह के बहाने बना रहे हैं। शहर के कचहरी चौक पर पुलिस ने बिना मास्क लगाए दो किशोरों से उठक-बैठक लगवाई। साथ ही आगे से मास्क नहीं पहनने पर कार्रवाई करने की भी बात कही।

ट्रेन से सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क गायब।
ट्रेन से सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क गायब।

बहाने बना रहे हैं लोग
शहर के लोग बेफिक्र होकर बिना मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करते हुए दिखे। जमुई पुलिस ने भी ऐसे लोगों पर लगातार कार्रवाई करते हुए उनकी चालान काटी जा रही है। कई मोहल्लों में पुलिस मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर सख्ती बरत रही है। पुलिस के सामने लोग अलग-अलग तरह के बहाने बनाते दिख रहे हैं। किसी ने कहा कि सर बगल में ही घर है, दवा लेने आया हूं।

जमुई स्टेशन पर बिना मास्क के नजर आए हैं लोग।
जमुई स्टेशन पर बिना मास्क के नजर आए हैं लोग।

ट्रेन में भी मास्क से दूरी
वहीं, जमुई रेलवे स्टेशन का नजारा भी काफी चौंकाने वाला है। ट्रेन के अंदर बैठे हुए लोग और जो ट्रेन से स्टेशन पर उतर रहे हैं। वह भी बिना मास्क पहने कोरोना से बेखौफ दिख रहे हैं। ट्रेन पकड़ने आई एक पढ़ी-लिखी लड़की से जब सवाल पूछा गया कि आपने माफ क्यों नहीं पाना है तो उनका जवाब था मास्क पर्स में रखा हुआ है अभी पहन लेती हूं।

कई और पैसेंजर जो मास्क नहीं पहने थे, मास्क नहीं पहने का बचाव अलग अलग तरीके से कर रहे थे। रेलवे स्टेशन पर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की ओर से कोई ऐसी व्यवस्था नहीं की गई थी, जिससे लोगों को मास्क के प्रति जागरूक किया जाए। फिर उनसे जुर्माना लिया जाए।