जमुई में करंट से किशोर की मौत:जानवरों से खेत बचाने बिना बताए लगाया तार, चपेट में आकर 15 वर्षीय बच्चे की दर्दनाक मौत

जमुई6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटना के बाद रोते-बिलखते परिजन। - Dainik Bhaskar
घटना के बाद रोते-बिलखते परिजन।
  • घटना लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के मंगरार गांव की है
  • आरोपी की तलाश में छापेमारी कर रही है पुलिस

जमुई में करेंट लगने से एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई। घटना लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के मंगरार गांव की है। गांव के एक शख्स ने पशुओं से अपनी खेत की रक्षा के लिए खेत के चारो ओर कंटीले तार से घेराबंदी की थी और उसमें करेंट प्रवाहित कर दी थी। गुरुवार अहले सुबह गांव का एक युवक इसकी चपेट में आ गया। युवक की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई।

इधर, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने कंटीलें तारों से बिजली का कनेक्शन हटवाया फिर युवक की लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस के अनुसार खेत के चारो बगल घेरे में बिना सूचना के करेंट प्रवाहित करना गलत है। आरोपी घटना के बाद से फरार है। उसकी तलाश में छापेमारी की जा रही है। मृतक की पहचान मंगरार के नवादा टोला निवासी अशोक शर्मा के पुत्र सुमन कुमार (15) के रूप में हुई।

स्थानीय लोगों का कहना है कि मंगरार निवासी विशुनदेव राम के पुत्र देवाशीष राम ने अपनी सब्जी के खेत को पशुओं से बचाने के लिए खेत के चारों ओर कंटीले तार से घेराबंदी की थी और उसमें करेंट प्रवाहित कर दिया था। और इस बात की किसी तरह की जानकारी गांव वालों को नहीं दी थी। गुरुवार सुबह शौच के लिए गए सुमन कुमार का पैर करेंट प्रवाहित तार मे फंस गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गईं। घटना के बाद मृतक के घर सहित पूरे गांव में कोहराम मच गया। परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। परिजनों ने थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।