सीट को लेकर हुआ झगड़ा, चलती ट्रेन से कूदा युवक:दोनों पैर कटा, हालत गंभीर; 47 मिनट तक झाझा स्टेशन पर खड़ी रही जनशताब्दी

जमुई5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
झाझा स्टेशन पर खड़ी जनशताब्दी एक्सप्रेस। - Dainik Bhaskar
झाझा स्टेशन पर खड़ी जनशताब्दी एक्सप्रेस।

हावड़ा-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 12023 अप में रेलवे यात्रियों के बीच सीट को लेकर झगड़ा होने के बाद एक यात्री चलती ट्रेन में झाझा में उतर गया। इस कारण वह ट्रेन की चपेट में आ गया और उसका दोनों पैर कट गया। घायल रेलवे यात्री की पहचान पटना स्थित जगदेव पथ निवासी 32 वर्षीय पुत्र पुष्कर कुमार के रूप में हुई। सोमवार देर रात घटना के बाद घायल के सहयोगी ने झाझा स्टेशन पर हो हंगामा किया। पुलिसकर्मियों के विरुद्ध आक्रोश प्रकट किया। वे लोग ट्रेन को खुलने से रोक दिया। इस कारण 47 मिनट तक झाझा स्टेशन पर जनशताब्दी एक्सप्रेस खड़ी रही।

आनन-फानन में RPF और GRP ने घायल रेलवे यात्री को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल झाझा पहुंचाया। जहां से डॉक्टरों ने जमुई रेफर कर दिया। जानकारी के अनुसार, ट्रेन के कोच 5 डी में बर्थ संख्या 55, 56, 57 एवं 58 पर यात्रा कर रहे पुष्कर कुमार, पुष्पम कुमार ,अभिषेक कुमार एवं विनय कुमार सिंह का अपने सहयात्री अमरेंद्र कुमार सिंह के साथ सीट को लेकर झगड़ा हो गया। इसकी सूचना ट्रेन में चल रहे TTE रंजीत कुमार द्वारा कंट्रोल को दी गई।

घायल युवक को बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।
घायल युवक को बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

प्लेटफार्म एवं ट्रेन के गेप में आया युवक

कंट्रोल से RPF झाझा को घटना की जानकारी दी गई। इस दौरान RPF अधिकारी बवन कुमार, निलेश कुमार, राजेश कुमार समेत कई लोग प्लेटफार्म संख्या 4 पर जाकर ट्रेन के आते ही छानबीन शुरू की। RPF को देखते ही एक रेलवे यात्री पुष्कर कुमार चलती ट्रेन से कूद गया। इस कारण प्लेटफार्म एवं ट्रेन के गेप में वह आ गया और उसका दोनों पैर घुटने के नीचे से कट गया। तब तक ट्रेन भी रुक गई।

घायल यात्री का साथी ट्रेन से उतरकर प्लेटफार्म पर हो हंगामा करना शुरू कर दिया। इस दौरान झाझा स्टेशन पर जनशताब्दी एक्सप्रेस 47 मिनट तक खड़ी रही। पोस्ट कमांडर भरत प्रसाद ने बताया कि सीट को लेकर झगड़ा हुआ था। इस कारण घटना घटी है।

खबरें और भी हैं...