पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:छल कर रही केंद्र सरकार, किसानों की लड़ाई को हमारा समर्थन: पूर्व विधायक

जमुई3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शनिवार को कृषि कानून के विरोध में मानव शृंंखला में शामिल पूर्व विधायक व अन्य। - Dainik Bhaskar
शनिवार को कृषि कानून के विरोध में मानव शृंंखला में शामिल पूर्व विधायक व अन्य।
  • कृषि कानून को वापस लेने की मांग पर महागठबंधन ने बनाई गई मानव शृंखला
  • मानव शृंखला में राजद, कांग्रेस व बामदल के कार्यकर्ता शामिल
  • कचहरी चौक पर 12 बजे से 1 बजे तक कार्यकर्ताओं ने मानव शृंखला बनाकर जताया विरोध

तीन कृषि कानून के खिलाफ व दिल्ली में 65 दिन से चल रहे आंदोलन के समर्थन में जमुई के कचहरी चौक पर महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने मानव शृंखला बनाई। दोपहर 12 बजे से 1 बजे तक कार्यकर्ताओं ने कचहरी चौक से स्टेडियम मैदान तक सड़क के दोनों ओर 100 मीटर लम्बी मानव शृंखला में शामिल हुए। राजद, कांग्रेस, भाकपा, भाकपा माले के कार्यकर्ता शामिल होकर तीन कृषि कानून के विरोध में तख्तियां लगाकर इसे वापस लेने की मांग कर रहे थे। राजद नेता पूर्व विधायक विजय प्रकाश ने कहा कि सरकार किसानों के साथ छल कर रही है। हम उनके लड़ाई में साथ हैं। हालांकि कृषि कानून की वापसी की मांग को लेकर मानव शृंखला में उत्साह के साथ वह समर्थन नहीं दिखा जिसकी संभावना जताई जा रही थी। इस दौरान पुलिस प्रशासन भी सतर्क नजर आई। कचहरी चौक पर पुलिस बल की तैनाती की गई थी। इधर, महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने जिले के सभी प्रखंडों में मानव शृंखला बनाकर तीन कृषि कानून को वापस लेने की मांग के साथ विरोध जताया। जमुई में पूर्व विधायक विजय प्रकाश मानव शृंखला में शामिल हुए। तो चकाई में पूर्व विधायक सावित्री देवी के नेतृत्व में मानव शृंखला बनाई गई।

बिहार में एपीएमपी मंडियां खाेली जानी चाहिए ताकि उचित मूल्य मिल सके
मानव शृंखला के दौरान राजद नेता पूर्व विधायक विजय प्रकाश ने कहा कि सरकार किसानों के साथ छल कर रही है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के शहादत दिवस पर किसानों के समर्थन में मानव शृंखला बनाई गई। किसानों की लड़ाई अब हमारी लड़ाई है। जिसका नेतृत्व विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव कर रहे हैं। पूर्व विधायक ने कहा कि राज्य सरकार किसानों के साथ धोखा कर रही है। बिहार में एपीएमपी मंडियां खाेली जानी चाहिए ताकि किसानों को उचित मूल्य मिल सके। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने कहा था कि 30 लाख मिट्रिक टन धान की खरीदारी की जाएगी, लेकिन आज तक एक लाख टन धान की भी खरीदारी नहीं होगी।

काॅरपोरेट के हाथों कृषि को गिरवी रखने वाला है नया कृषि कानून: शंभु शरण सिंह
भाकपा माले के जिला सचिव शंभू शरण सिंह ने कहा कि मोदी सरकार संविधान की धता बताते हुए 3 किसान विरोधी काले कानून लाकर हिंदुस्तान की खेती और किसानी को चंद कॉर्पोरेटर के हाथों में गिरवी रख देने वाला कानून है। आईसा के प्रदेश उपाध्यक्ष बाबू साहब ने कहा कि पूरे देश में किसान और आम नागरिक इन कानूनों का विरोध कर रहे हैं क्योंकि इन के माध्यम से किसानों और आम जनता को एक नए कंपनी राज के हवाले कर दिया गया है। मौके पर किसान मजदूर नेता बासुदेव राय, सीपीआई के जिला सचिव नवल किशोर सिंह, गजाधर रजक, सीपीएम के रामलखन सिंह, नरेश यादव, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष हरेंद्र सिंह, प्रवीण पांडे, सुभाष सिंह, जयराम तुरी, ब्रह्मदेव ठाकुर, मोहम्मद हैदर, सहित सैंकड़ो लोग शामिल थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें