पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:मौसम का बदला मिजाज, सुबह में हुई बूंदाबांदी, दिन भर आसमान में छाए रहे बादल, तेज हवा ने बढ़ाई ठंड

जमुई25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शनिवार को दिन भर आसमान में छाया रहा बादल। - Dainik Bhaskar
शनिवार को दिन भर आसमान में छाया रहा बादल।
  • तापमान में आई गिरावट, न्यूनतम तापमान 9 व अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस

दिन में खिली खिली धूप को देख लोग राहत की सांस ले रहे थे, लेकिन शनिवार को अचानक मौसम ने करवट ले ली। शनिवार की सुबह जहां बूंदाबांदी हुई वहीं दिनभर आसमान में बादल छाए रहे। रूक-रूक कर बूंदाबांदी जारी रहने से ठंडक बढ़ गई। पिछले दो दिनों से निकल रही खिली-खिली धूप को देख लोग समझ रहे थे कि ठंड अब जाने वाली है, लेकिन शनिवार को मौसम के बदले मिजाज ने ठंड का एक बार फिर से एहसास करा दिया। बूंदाबांदी, बादल और तेज हवा के चलने से अधिकतम तापमान में दो डिग्री की गिरावट आई और जबकि न्यूनतम तापमान में भी 1डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। शनिवार को न्यूनतम तापमान 9 तथा अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहा।

बुजूर्गों और बच्चों में बढ़ सकती है बीमारी
सदर अस्पताल के चिकित्सक डॉ. मनीषी आनंद बताते हैं कि बदलते मौसम और तापमान के उतार-चढ़ाव के बीच उच्च रक्तचाप, हृदय रोगी समेत अन्य बीमारी से ग्रसित लोगों को और बुजुर्गों को ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है। बारिश के बाद मौसम बदला तो लोग सर्दी का शिकार होकर बुखार, खांसी, जुकाम, गले की खरास के साथ हार्ट अटैक तक का शिकार हो सकते हैं। उनका कहना है कि सर्दी में सावधानी ही बचाव है। पूरी बाजू के गर्म कपड़े पहनें और गर्म पानी पीएं। गर्म खाद्य पदार्थों का सेवन करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें