पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चुनावी सभा:15 साल में थक गए हैं मुख्यमंत्री अब नहीं संभल रहा बिहार: तेजस्वी

जमुई/झाझा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शनिवार को झाझा में सभा को संबोधित करते राजद नेता तेजस्वी यादव।
  • हमारी सरकार बनी तो पहली कैबिनेट की बैठक में 10 लाख युवाओं को नौकरी
  • चुनाव का विराेध करने वाले की सभा में ही उड़ी साेशल डिस्टेंस की धज्जियां

बिहार की सरकार अब बदलनी होगी, क्योंकि 15 साल हो जाने के कारण अब उनसे बिहार नहीं संभल रहा है। सरकार बदलेगी तभी बिहार का विकास होगा। ये बातें पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव शनिवार को झाझा में चुनावी सभा को संबोधित करने के दौरान कहीं। झाझा के एमजीएस हाईस्कूल मैदान में उनकी सभा को सुनने लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। तेजस्वी ने कहा कि लोगों को रोजगार, शिक्षा सहित अन्य सुविधा नीतीश कुमार की सरकार में मिलना संभव नहीं है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल का 15 साल हो गया है इसलिए वे थक गए हैं। इसलिए अब उनसे बिहार संभल नही रहा है। नीतीश कुमार ने न तो युवाओं को रोजगार देने का काम किया और न ही लाॅकडाउन में प्रदेश से लौटे लोगों के लिए ही कुछ किया। राज्यभर में युवाओं का पलायन रोकने में वर्तमान सरकार विफल रही है। लॉकडाउन में रोजगार छिनने के बाद सभी बिहार वापस लौटे तो मुख्यमंत्री ने उनसे वादा किया था कि वे राज्य में ही रोजगार दिलाएंगे, उनके घर और गांव में ही उन्हें काम मिलेगा, अब उन्हें परदेश जाने की जरूरत नहीं।

सूबे में गरीबी, बेरोजगारी के बीच बढ़ा पलायन
प्रवासी कुछ ही महीने में सभी लॉकडाउन के बीच ही वापस काम पर जाने को मजबूर हो गए। यहां न तो उन्हें काम मिला और न ही रोजगार। 15 वर्षों में बिहार में कोई उद्योग नहीं लग पाया। बिहार में डबल इंजन की सरकार है फिर भी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिल पाया है। देश के पीएम नरेंद्र मोदी पर भी सीधा निशाना साधते हुए कहा कि रेलवे, पेट्रोलियम सहित अन्य चीजों का निजीकरण किया जा रहा है जिससे रोजगार के अवसर बंद हो रहे हैं। बिहार में गरीबी, बेरोजगारी बढ़ने के साथ लोगों का पलायन भी हो रहा है।

तेजस्वी यादव बोले- शिक्षकों को मिलेगा समान काम-समान वेतन

सभा को संबोधित करते हुए पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर हमारी सरकार बनी तो पहली कैबिनेट की बैठक में 10 लाख युवाओं को नौकरी दी जाएगी। परीक्षा केंद्र तक जाने के लिए भी खर्च हमारी सरकार ही देगी। आगे उन्होंने कहा कि नियोजित शिक्षकों को समान काम के लिए समान वेतन दिया जाएगा। स्वयं सहायता समूह का मानदेय बढ़ाया जायेगा। हमारी सरकार बनी तो बिजली का उत्पादन राज्य में ही होगा जिससे लोगों को बिजली बिल आधा लगेगा। झाझा को अनुमंडल का दर्जा, नगर पंचायत को नगर परिषद का दर्जा दिया जायेगा। साथ ही बोड़वा, सिमुलतला को प्रखंड का दर्जा, दुअरपहड़ी एवं मोहनपुर में नया थाना स्थापित किया जाएगा। सिंचाई की व्यवस्था सुदृढ होगी। इसके अलावे गरीबो को कई योजनाओं का लाभ दी जाएगी। मौके पर श्रीकांत यादव, कामदेव यादव, मनोज यादव, धर्मदेव यादव , राशिद अहमद सहित महागबंधन के कई लोग मौजूद थे। वहीं सुरक्षा को लेकर झाझा एसडीपीओ सतीश चंद्र मिश्रा, थानाध्यक्ष श्रीकांत कुमार, सीओ अमित रंजन सहित अन्य प्रशासनिक विभाग के पदाधिकारी मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें