पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विवाद:होली में दो बच्चों के बीच की लड़ाई से भड़का विवाद, 2 गांवों में रोड़ेबाजी, 12 जख्मी

जमुई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रोड़ेबाजी करते दोनों गांव के ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
रोड़ेबाजी करते दोनों गांव के ग्रामीण।
  • हुड़दंगई: घटना के बाद तीसरे दिन भी हुई रोड़ेबाजी, तनाव को लेकर गांव पुलिस छावनी में तब्दील, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात

होली में निकाले गए जुलूस के दौरान बच्चों के साथ मारपीट के बाद दोनों गांव के बीच रोड़ेबाजी हो गई। जिसमें दर्जनों लोग घायल हो गए। सभी को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया है। मामले की जानकारी के बाद पहुंची पुलिस जीप पर असामाजिक तत्वों ने रोड़ेबाजी कर दी जिसमें पुलिस जीप व एक कार क्षतिग्रस्त हो गया। घटना के बाद पूरे इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। बताया जाता है कि रविवार की देर शाम सदर थाना क्षेत्र के खड़गौर गांव के कुछ बच्चे ढोल-नगाड़े के साथ बगल के ही उगनीचक गांव चंदा करने निकले थे। वहीं इस दौरान जैसे ही बच्चों की टीम उक्त गांव पहुंची किसी बात को लेकर गांव के बच्चे के साथ विवाद हो गया। जिसमें बच्चों के साथ मारपीट की गई। घटना के बाद दोनों गांव के बड़े बुजुर्गों के बीच विवाद हो गया और दोनों और से रोड़ेबाजी शुरू हो गई। इस रोड़ेबाजी में एक पक्ष से शंकर सिंह, धर्मेंद्र सिंह, सोनू सिंह, सुनील सिंह, निखिल सिंह, विकास सिंह सहित कई लोग घायल हो गए। जबकि दूसरे पक्ष से लाल सूरज प्रसाद सिंह, लाल दिनेश प्रसाद सिंह सहित अन्य लोग घायल हो गए। सभी घायल को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया है।

सूचना के बाद पहुंची पुलिस की जीप पर भी लोगों ने की रोड़ेबाजी
इधर, घटना के दूसरे दिन सोमवार को दोनों पक्षों के बीच एक बार फिर रोड़ेबाजी हुई। इस बात की सूचना के बाद सदर थाने की पुलिस जब मौके पर पहुंची और दोनों पक्ष को समझाने का प्रयास किया तभी पुलिस जीप पर असामाजिक तत्वों ने रोड़ेबाजी कर दी। इस घटना में पुलिस जीप क्षतिग्रस्त हो गया। जबकि इस दौरान हुए रोड़ेबाजी में कई लोगों को चोटें भी आई। जबकि मंगलवार की सुबह भी दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए और रोड़ेबाजी होने लगे। वहीं रंजीत सिंह के घर के पास लगे अल्टो कार में भी असामाजिक तत्वों ने तोड़फोड़ की जिससे वाहन क्षतिग्रस्त हो गया।

बैठक के बाद भी दोनों गांव के बीच कम नहीं हुआ तनाव
घटना के तीसरे दिन भी दोनों पक्षों के बीच झड़प की जानकारी के बाद सदर थानाध्यक्ष चंदन कुमार, सदर एसडीपीओ डॉ. राकेश कुमार सहित भारी तादाद में सुरक्षा बलों को खड़गौर तथा उगनीचक गांव में तैनात कर दिया गया है। घटना के बाद दोनों गांव के बुद्धिजीवियों ने बैठक भी की। घटना के तीसरे दिन भी दोनों गांव के बीच तनाव जब कम नहीं हुआ तो दोनों गांव के बुद्धिजीवियों ने एक बैठक कर तनाव को कम करने का प्रयास किया। लेकिन देर शाम तक तनाव की स्थिति बनी थी और पूरे गांव में पुलिस बल की तैनाती की गई थी।

बच्चों के खेलने को लेकर हुए विवाद में मारपीट, चार घायल
खैरा|
कोल्हुआ गांव में मंगलवार की सुबह बच्चों को लेकर हुई विवाद में मारपीट में 5 लोग घायल हो गए। जिन्हें परिजनों की सहायता से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। बताया जाता है कि मंगलवार की सुबह उत्तम कुमार, प्रदीप राम, सोनी देवी एवं मंटू राम ,राधे राम, मिथिलेश कुमार, पवन राम के बीच बच्चों के खेलने कूदने को लेकर विवाद होने लगा। दोनों पक्षों के बीच गाली गलौज होते होते मारपीट हो गई। इस घटना में उत्तम कुमार, प्रदीप राम ,सोनी देवी ,कुलदीप राम, अंजली कुमारी गंभीर रूप से घायल हो गई। पीड़ित द्वारा खैरा थाना में लिखित आवेदन देकर मारपीट कर घायल करने का 7 लोगों के खिलाफ लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी हैं। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें