पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:बस स्टैंड को लेकर विवाद, अन्नपूर्णा बस संचालक व कर्मियों ने किया अतिथि पैलेस चौक को जाम

जमुई14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर परिषद बस स्टैंड संचालक के कर्मियों पर लगाया मारपीट करने का आरोप
  • बैठक कर पदाधिकारी ने कहा- दोनों पक्ष आपसी सामंजस्य से करें वाहनों का परिचालन
  • तीन घंटे जाम से परेशान रहे लोग एसडीओ ने रोड जाम करने वालों पर केस दर्ज करने का दिया निर्देश

नगर परिषद कार्यालय स्थित बस स्टैंड की बंदोबस्ती के बाद तनाव की स्थिति बनी हुई है। वर्तमान और पूर्व स्टैंड संचालक के बीच के विवाद में आए दिन लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 19 मार्च को नगर परिषद के सैरातों की बंदोबस्ती के दौरान सबसे ऊंची बोली 80 लाख 83 लगाकर मलयपुर थानाक्षेत्र के टेंगहरा गांव निवासी सुनील कुमार सिंह ने झाझा बस स्टैंड को अपने नाम कर लिया। इससे पूर्व के बस स्टैंड संचालक अन्नपूर्णा के मालिक के समर्थक और सिसोदिया बस के समर्थकों के बीच डाक के दौरान भी मारपीट हुई थी। इसके बाद से अबतक तीन बार स्टैंड को लेकर विवाद हुआ। बंदोबस्ती के बाद झाझा बस स्टैंड से धनबाद व अन्य जगह की सवारी लेकर निकली अरमान बस के कर्मियों के साथ अन्नपूर्णा बस के कर्मियों ने मारपीट कर सवारी उतार दी थी। इस मामले में पीड़ित पक्ष द्वारा प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है। वहीं, बुधवार की रात जब अन्नपूर्णा बस का चालक यात्री लेकर जा रहा था तो स्टैंड के पास टैक्स वसूली को लेकर हाथापाई हुई। इसी बात को लेकर विरोध में अन्नपूर्णा बस के चालक व उसके समर्थकों ने सुबह 6:20 बजे शहर के अतिथि पैलेस चौक को आड़े तिरछे लगाकर सड़क जाम कर दिया। जाम के कारण तीन घंटे तक शहर के महिसौड़ी चौक से कचहरी चौक, लखीसराय रोड़, स्टेशन रोड़, सिकंदरा रोड़, खैरा रोड़ में वाहनों की कतार लग गई। पदाधिकारियों के आश्वासन के बाद 9:47 बजे जाम टूटा और फिर वाहनों का परिचालन हुआ।

एसडीओ के नेतृत्व में दोनों पक्ष के साथ हुई बैठक
इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एसडीओ प्रतिभा रानी के नेतृत्व में दोनों पक्ष के लोगों के साथ जिला परिवहन पदाधिकारी कुमार अनुज, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अजीत कुमार की बैठक कराई गई। बता दें कि नगर परिषद के स्टैंड की बंदोबस्ती के बाद से अन्नपूर्णा बस संचालक द्वारा अतिथि पैलेस के पास अवैध तरीके से समानांतर निजी स्टैंड चलाया जा रहा था, इस बात को लेकर भी स्टैंड संचालक के साथ विवाद चल रहा था। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सभी बसें स्टैंड से ही संचालित होगी। कोई अन्य निजी स्टैंड का संचालन नगर परिषद क्षेत्र में नहीं होगा। इस पर दोनों पक्षों ने सहमति जताते हुए वाहनों के परिचालन की बात कही। एसडीओ ने सड़क जाम करने वालों पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया।

दोनों पक्ष वाहनों की देंगे लिस्ट सोमवार को फिर होगी बैठक
पदाधिकारियों ने बैठक में दोनों पक्ष को निर्देश दिया कि वे जल्द से जल्द वाहनों की लिस्ट मुहैया कराएं। दोनों पक्षों से भी कहा गया कि वे अपने वाहनों की लिस्ट और उसके कागजात दें। सभी वाहन नगर परिषद कार्यालय से सटे बस स्टैंड के पास से ही होगा। समय के अनुसार वाहनों का परिचालन होगा। एक वाहन के स्टैंड से खुलने के बाद ही दूसरे वाहन के कंडक्टर टिकट काटेंगे और यात्रियों को बिठाएंगे। इन सभी बातों पर सहमति के बाद एसडीओ ने कहा सोमवार को एक और बैठक की जाएगी।

विवादों को सुलझा लिया गया सोमवार को भी होगी बैठक
वाहनों का डिटेल उपलब्ध कराने के बाद सोमवार को डीटीओ कुमार अनुज के साथ वाहन मालिकों की बैठक होगी और फिर वाहनों का परिचालन सुचारु रुप से किया जाएगा। कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा विवादों को सुलझा लिया गया है। अब किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। सोमवार को बैठक में परिवहन पदाधिकारी वाहन चालकों को वाहन चलाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी देंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें