पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रेसवार्ता:डीएम ने कहा- कोविड मेनेजमेंट की एसओपी जिले की वेबसाइट पर डाली गई

जमुई9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पेरासिटामोल, विटामिन सी, लिवो सिट्राजिन, जिंक व मोनटेकुलास्ट की गोली ले सकते हैं संदिग्ध लोग

डीएम अवनीश कुमार सिंह ने सोमवार को समाहरणालय स्थित संवाद कक्ष में पत्रकारों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हमने राज्य सरकार व केन्द्र सरकार के द्वारा कोविड मेनेजमेंट की एसओपी जिला के वेबसाइट पर डाल दिया है। जिला के लोग उसे पढ़ कर घर पर ही प्राथमिक उपचार कर सकते हैं। साथ ही उनकी जानकारी वैज्ञानिक बनाने का यह साधन है। ताकि वे अफवाहों व झोला छाप डाॅक्टर के इलाज से अपने परिजनों को बचा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि इस गाइडलाइन के मुताबिक हल्के लक्षण वाले सस्पेक्ट लोग पारासीटामोल की गोली, विटामिन सी की गोली, जिंक की गोली, लिवोसिट्राजिन व मोनटेकुलास्ट की गोली लेकर घर पर ही इलाज कर सकते हैं। अगर सिमटम जारी रहता है तो वे मोहली स्थित कोविड केयर सेंटर जा सकते हैं। जहां जानकार डाॅक्टर उनका इलाज करेंगे। अगर स्थिति तब भी नहीं सुधरती है तो वे सदर अस्पताल स्थित डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर आ सकते है, जहां सारी सुविधाएं है।

उन्होंने कहा कि हमारे पास 45 बड़े ऑक्सीजन सिलेंडर मौजूद है जबकि 203 छोटे सिलेंडर व 65 आक्सीजन कंसेंटेटर मौजूद है। कहा कि जमुई में आक्सीजन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना का अंतिम इलाज तो वैक्सीनेशन ही है। उन्होंने कहा कि अब राज्य ने पत्रकारों को भी फ्रंटलाइन वर्कर में शामिल कर दिया है। आपलोगों के वैक्सीनेशन का प्रबंध डीपीआरओ राघवेन्द्र कुमार दीपक करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें