पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अपील:लाॅकडाउन में जरूरी काम से बाहर जाने के लिए दिया जाएगा ई-पास

जमुई13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मंगलवार को लॉकडाउन की जानकारी देते डीएम व अन्य। - Dainik Bhaskar
मंगलवार को लॉकडाउन की जानकारी देते डीएम व अन्य।
  • मंगलवार की रात 12 बजे से 15 तक लॉकडाउन रहेगा, सख्ती को लेकर डीएम ने की प्रेसवार्ता
  • राशन कार्डधारी काे मई माह का राशन बिल्कुल मुफ्त में दिया जाएगा

सरकार ने मंगलवार की रात 12 बजे से 15 मई तक लॉकडाउन लगा दिया है। इसको लेकर मंगलवार को डीएम अवनीश कुमार ने समाहरणालय स्थित संवाद कक्ष में प्रेस कांफ्रेंस किया और लॉकडाउन की रूप रेखा की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यह पूर्ण लॉकडाउन होगा जिसमें पैदल चलने वालों से भी पूछताछ होगी, अगर वे अनावश्यक घर से बाहर निकलते हैं तो उन पर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि आवश्यक सेवा जैसे कोई ट्रेन से घर जा रहा है तो उनको छूट दी जाएगी। इसके अलावा अगर किसी को जरूरी काम से कहीं बाहर जाना है तो ई पास दिया जाएगा। इसके लिए जिले की वेबसाइट उपलब्ध है उस पर इंतजाम किया जाएगा। इसके अलावा एक वाट़स एप नम्बर भी जारी किया जाएगा। जो व्यक्ति जिस नंबर से ई पास के लिए आवेदन करेगा उसको उसी नम्बर पर ई-पास जारी किया जाएगा। मनरेगा का कार्य जारी रहेगा इसका उद्देश्य है कि जो मजदूर तबका है उसको रोजगार मिले तथा आमदनी बनी रहे।

आवश्यक सेवा को छोड़कर अन्य वाहनाें का परिचालन बंद
डीएम ने कहा कि सभी आवश्यक सेवा को छोड़ कर अन्य वाहन बंद रहेेंगे। आवश्यक सेवा में भी आधी क्षमता से वाहन चलाने की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी रेस्टोरेंट, होटल, मिठाई दुकान बंद रहेंगे। केवल एनएच पर ढाबा को खोलने की अनुमति होेगी ताकि आवश्यक सेवा के ट्रक चालकों को भोजन पानी मिल सके। शादी में मात्र 50 लोगों को शामिल होने की अनुमति होगी लेकिन इसके लिए तीन दिन पूर्व स्थानीय थाना को आवेदन देना होगा ताकि वे विवाह समारोह में जाकर चेक कर सकें कि नियमों का पालन हो रहा है अथवा नहीं। लेकिन डीजे व जुलूस निकालने पर प्रतिबंध रहेगा। वहीं, दाह संस्कार में 20 लोगों को शामिल होने की अनुमति होेगी। डीएम ने बताया कि राशन कार्ड वालों को मई माह का राशन बिल्कुल मुफ्त मिलेगा इसके लिए उनकाे एक पैसा भी नहीं देना होगा। उन्होंने कहा कि मास्क का पूरे जिला में वितरण होगा। जबकि सिकंदरा नगर पंचायत क्षेत्र में जमुई नगर पालिका के द्वारा मास्क वितरण किया जाएगा। जमुई में विशेषकर गरीब लोेगों को मास्क प्राथमिकता के आधार पर दिया जाएगा। मौके पर डीपीआरओ राघवेन्द्र कुमार दीपक भी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें