पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:पैसरा जंगल में सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ एक नक्सली घायल, पिस्टल और सामान हुआ बरामद

जमुई12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुठभेड़ के बाद चला सर्च अभियान, पुलिस और नक्सलियों के बीच दोनों ओर से सैकड़ों राउंड हुई गोलीबारी

जमुई-मुंगेर सीमा रेखा के पैसरा जंगल में सर्च अभियान के दौरान कोबरा 207 बटालियन के जवान और नक्सलियों के बीच घंटों मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के दौरान जंगली रास्ते का फायदा उठाकर नक्सली भागने में सफल रहे। मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों द्वारा किए गए सर्च अभियान में भारी मात्रा में हथियार व नक्सली सामग्री को बरामद किया है। बताया जाता है कि बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में जमुई, मुंगेर, लखीसराय, बांका सहित अन्य इलाकों में मतदान होना है। इसको लेकर 207 कोबरा बटालियन सहित दस अतिरिक्त टीम जमुई, मुंगेर, बांका, लखीसराय सीमा रेखा के जंगली इलाकों में सर्च ऑपरेशन चला रही थी। वहीं, जैसे ही 207 कोबरा बटालियन की टीम जमुई-मंुगेर सीमा रेखा के जंगल में पहुंची, सुरक्षाबलों को देख नक्सलियों ने फायरिंग करना शुरू कर दी। वहीं सुरक्षा बलों ने भी मोर्चा संभालते हुए नक्सलियों को करारा जबाव दिया। दोनों और से लगभग सैकड़ों राउंड गोलियां चली। इस दौरान नक्सलियों पर सुरक्षाबल भारी पड़ने लगे तो नक्सली बरहट के जंगल की ओर फरार हो गया। सर्च अभियान में सुरक्षाबलों ने एक पिस्टल, दो रेडियो सेट, इलेक्ट्रिक टॉनिक रिलेटेड मटेरियल, एलइडी माईकिंग सहित अन्य नक्सली सामाग्री को बरामद किया है। वहीं सुरक्षा बलों को सर्च अभियान के दौरान खून के धब्बे मिले हैं जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि मुठभेड़ में कुछ नक्सली घायल भी हुआ है।

सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में बाल बाल बचा शीर्ष नक्सली नेता प्रवेश उर्फ अनुज सोरेन
बताया जाता है कि सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में पूर्वी बिहार व पूर्वाेत्तर झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी के शीर्ष नक्सली नेता व माओवादी संगठन के सेंट्रल सचिव प्रवेश दा उर्फ अनुज सोरेन भी इस मुठभेड़ में शामिल था। सुरक्षा बलों की गोली से वह बाल-बाल बच निकला। हालाकि अंधेरा होने के कारण सर्च अभियान को फिलहाल रोक दिया गया है। बताया जाता है कि बिहार विधानसभा चुनाव में बाधा डालने की नियत से नक्सली संगठन के सदस्य जमा हुए थे।

ऑपरेशन में शामिल थे 10 बटालियन के जवान
नक्सलियों के खिलाफ 10 बटालियन के जवानों द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा था। उसी वक्त जमुई-मुंगेर सीमा रेखा के पैसरा जंगल के पास सुरक्षा बल तथा नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गया। जिसमें पिस्टल व ग्रेनेड सहित अन्य नक्सली सामग्री को बरामद किया गया है। जबकि इस मुठभेड़ में एक नक्सली को गोली भी लगी है।
-सुधांशु कुमार, एएसपी अभियान, जमुई

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें