पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वर्चस्व की लड़ाई:अगवा करने में विफल अपराधियों ने पिता पुत्र को मारी गोली, एक गंभीर, पटना रेफर

जमुई10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सदर अस्पताल में घायल का बयान दर्ज करती पुलिस। - Dainik Bhaskar
सदर अस्पताल में घायल का बयान दर्ज करती पुलिस।
  • टाउन थाना क्षेत्र के काकन की घटना, पांच की संख्या में हथियार के साथ थे अपराधी
  • गांव के चार लोगों को पीड़ित ने किया नामजद, एक अज्ञात पर प्राथमिकी

40 दिन बाद एक बार फिर टाउन थाना क्षेत्र के काकन में गोलीबारी की घटना ने जातीय वर्चस्व की आग को सुलगा दिया है। मंगलवार की सुबह 8:30 बजे काकन के समदा बहियार में पटवन कर रहे पिता और पुत्र को अपराधियों ने गोली मारकर घायल कर दिया। घायल काकन निवासी चरित्र महतो व उसके पुत्र राजेश महतो को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। प्रारंभिक उपचार के बाद पिता की हालत को गंभीर देखते हुए उसे पटना रेफर कर दिया गया।  बताया जाता है कि पांच की संख्या में हथियारबंद अपराधियों ने पटवन करने के दौरान राजेश महतो को अगवा करने का प्रयास किया। अपराधियों ने राजेश महतो का मोबाइल छीन लिया और मारपीट करने लगा। इस दौरान बेटे को बचाने के लिए चरित्र महतो अपराधियों से उलझ गए और हाथापाई होने लगी। राजेश को अगवा करने में विफल अपराधियों ने ताबड़तोड़ दस राउंड गोली, चलाई जिसमें दो गोली चरित्र महतो के कंधे पर लगी। जबकि एक गोली राजेश के उंगली में लगी। घायल राजेश ने बताया कि उसकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है। मंगलवार की सुबह जब वह अपने पिता के साथ खेत जुताई कर पटवन कर रहा था। उसी दौरान उन दोनों को गोली मारकर घायल कर दिया। अपराधी अपहरण करने की मंशा से वहां आए थे। 

इस साल 4 लोगों की हो चुकी है हत्या
काकन गांव में दो जातियों के बीच वर्चस्व की यह लड़ाई काफी पुरानी है। लेकिन वर्ष 2020 में भी इस लड़ाई में अबतक दो लोगों की हत्या हाे चुकी है। 31 जनवरी को अपराधियों ने गांव के 25 वर्षीय मणिकांत सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पांच मार्च को गांव के मुसहरी के पास किसान गोरेलाल महतो की गोली मारकर हत्या हुई। 13 मार्च को गांव के ही चंदन महतो को चार गोली मारकर हत्या। 20 मार्च को सनकुरहा गांव के समीप खेत में पटवन कर घर लौट रहे 15 वर्षीय नाबालिग राजकमल कुमार उर्फ छोटू की हत्या कर दी गई। इस वर्ष जहां अबतक इन चार लोगों की हत्या हुई है, वहीं पिछले कई वर्षों में दो पक्षों के बीच लड़ाई में यहां के डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों की हत्या हो चुकी है। 
खेत में पटवन कर रहे थे पिता-पुत्र

घटना की सूचना के बाद टाउन थानाध्यक्ष सदर अस्पताल पहुंचे और इलाजरत घायल पिता और पुत्र का बयान दर्ज किया। इस दौरान घायल राजेश महतो ने पुलिस को बताया कि मंगलवार की सुबह वह अपने पिता के साथ खेत में पानी का पटवन कर रहा था। तभी गांव के ही नीरज सिंह, रमेश सिंह, शुभम सिंह, तथा कमलेश सिंह का पुत्र व एक अज्ञात सहित पांच लोग हथियार लेकर वहां पहुंच गए और उसका अपहरण करने का प्रयास किया। विरोध करने पर उसे तथा उसके पिता को गोली मार दी। वहीं, पीड़ित के बयान पर प्राथमिकी दर्जकर पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए हो रही छापेमारी
घटना की जानकारी के बाद घायल के फर्द बयान पर चार नामजद तथा एक अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। जल्द ही घटना में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज     दिया जाएगा। 
चंदन कुमार, सदर थानाध्यक्ष जमुई

गंदा पानी गिराने से रोका तो दबंगों ने वृद्ध को पीटा
जमुई | चरका पत्थर के रजौन गांव में गंदा पानी बहाने से रोका तो दबंगों ने एक वृद्ध को लाठी डंडे से पीट दिया, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। रजौन के कुलदीप साव बताया कि हीरा साव गंदा पानी बहा रहा था। विरोध करने पर हिरा साव, मोती साव सहित अन्य लोगों ने उसे लाठी डंडे से पीट दिया।  घायल के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें