बेकाबू हुआ कोरोना:जमुई में लगातार दूसरे दिन सौ से अधिक संक्रमित लखीसराय में 46 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

जमुई4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लखीसराय जिले के बड़हिया बाजार में बिना मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग की खरीदारी करतीं महिलांए। - Dainik Bhaskar
लखीसराय जिले के बड़हिया बाजार में बिना मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग की खरीदारी करतीं महिलांए।
  • अब बुखार, सर्दी के लक्षण दिखने पर ही होगी कोरोना संक्रमण की जांच
  • जमुई जिले में 13 जनवरी को मिले 135 संक्रमित मरीज, 653 हुए कुल मरीज

लापरवाही के बीच जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 135 नये मरीज मिले। इस आंकड़े के साथ जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 653 हो गई है। बड़ी बात यह है कि वर्तमान में सदर अस्पताल के अलावे प्रखंड मुख्यालय के स्वास्थ्य केंद्रों पर ही कोविड-19 की जांच हो रही है। अगर ओपीडी में आने वाले मरीजों के अलावे जांच की प्रक्रिया में तेजी लाई जाए तो संक्रमित मरीजों का आंकड़ा चिंताजनक होगा। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अबतक 20 मरीज रिकवर भी हुए हैं। साथ ही सदर अस्पताल के कोविड केयर सेंटर में एक भी मरीज भर्ती नहीं है। तो गिद्धौर कोविड केयर सेंटर में आधा दर्जन मरीज के भर्ती होने की बात बताई जाती है।
अब लक्षण दिखने पर ही होगी जांच
अब लक्षण दिखने पर ही कोरोना की जांच होगी। स्वास्थ्य विभाग ने इस निर्णय से सिविल सर्जन को अवगत कराया है। जिसमें बताया गया है कि अब मरीज में सर्दी, खांसी, बुखार का लक्षण दिखने पर ही उसकी कोविड जांच की जाएगी। इधर विभाग ने अब एंटीजन जांच में निकले पॉजिटिव मरीजों को भी कोविड संक्रमित मानना शुरू कर दिया है। इससे पहले एंटीजन जांच के बाद मरीजों के स्वाव को आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजा जाता था।

सिमुलतला आवासीय स्कूल में 180 की जांच में 11 पाॅजिटिव

सिमुलतला | सिमुलतला आवासीय विद्यालय में कोरोना के 11 मरीज मिले है। 7 जनवरी को स्कूल में कैंप लगाकर छात्र-छात्राएं, शिक्षक सहित 180 लोगों की आरटीपीसीआर टेस्ट हुआ था। इसमें से 11 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट पॉजिटिव मिलते ही विद्यालय परिसर में कार्यरत कर्मचारी में भय का माहौल बना है। विद्यालय एक शिक्षक ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि आगामी 19, 20 एवं 21 जनवरी को मैट्रिक छात्र-छात्राओं की प्रायोगिक परीक्षा होनी है, जिसमें बिहार के विभिन्न जिले से विद्यार्थी परीक्षा देने आएंगे। ऐसे में कोरोना संक्रमण बढ़ने की आशंका है, लिहाजा डीएम से आगे के लिए दिशानिर्देश मांगा जा रहा है।

लखीसराय सदर अस्प्ताल, डीपीआरओ व सीएचसी के कर्मी हुए संक्रमित

लखीसराय | लखीसराय जिले में कोरोना के संक्रमित मरीज के मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले पा रहा है। गुरूवार को 46 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। कोरोना संक्रमित मरीज में लखीसराय सदर अस्पताल के कर्मी, डीपीआरओ ऑफिस के कर्मचारी, हलसी सीएचसी के बीसीएम सहित 46 लोग संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमण के शिकार अधिकांश मरीजों में सदर अस्पताल, लखीसराय कोर्ट, लखीसराय पीएचसी के साथ ही सूर्यगढ़ा, चानन, हलसी, पिपरिया आदि ग्रामीण क्षेत्र के भी हैं। गुरूवार की रात आई जांच रिपोर्ट में लखीसराय सदर अस्पताल के कर्मी, डीपीआरओ ऑफिस के कर्मचारी, हलसी सीएचसी के बीसीएम सहित 46 संक्रमित मिले हैं। इनमें आरटीपीसीआर से 34, ट्रूनेट से 7 व एंटीजन से 5 लोग संक्रमित मिले।

जमुई मंडल कारा में 3 बंदी कोरोना पॉजिटिव

जमुई | मंडल कारा में बंद तीन बंदी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बताया जाता है कि तीनों कैदियों को कड़ी सुरक्षा के बीच कोविड जांच के लिए सदर अस्पताल लाया गया था। जहां उसकी हालत गंभीर होने पर तीनों को गिद्धौर प्रखंड स्थित कोविड-19 डेडिकेटेड सेंटर में भर्ती कराया गया है। जहां उनके कोरोना संक्रमित हाेने का पता चला। इधर, जेल में 3 बंदी के पॉजिटिव होने से अन्य बंदियों में भय का महौल है।

खबरें और भी हैं...