सुविधा:जमुई में 500 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले मेडिकल कॉलेज का हुआ शिलान्यास, 36 महीने में बनकर होगा तैयार

जमुईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिलान्यास कार्यक्रम के मौके पर मंचासीन विधायक, मंत्री और शिलान्यास करते मंत्री। - Dainik Bhaskar
शिलान्यास कार्यक्रम के मौके पर मंचासीन विधायक, मंत्री और शिलान्यास करते मंत्री।
  • शहर से 15 किमी दूर बेला में 27 एकड़ में 500 बेड का बनेगा कॉलेज सह अस्पताल

स्वास्थ्य सुविधा के क्षेत्र में जमुई जिले को एक बड़ी सौगात मिली है। मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से खैरा प्रखंड के बेला में 27 एकड़ में 500 करोड़ की लागत से बनने वाले मेडिकल कॉलेज का कार्य 36 महीने में पूरा कर लिया जाएगा। में बनने वाले राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल का शिलान्यास किया। इधर, शिलान्यास स्थल पर भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सूबे के विज्ञान एवं प्रोवैद्यिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह, सांसद चिराग पासवान, झाझा विधायक दामोदर रावत, जमुई विधायक श्रेयसी सिंह, सिकंदरा विधायक प्रफुल्ल मांझी भी शिरकत किया। मुख्यमंत्री के शिलान्यास के बाद कार्य स्थल पर लगे शिलापट्ट से मंत्री सुमित कुमार सिंह पर्दा हटाया। मौके पर सांसद चिराग पासवान व विधायक श्रेयसी सिंह भी मौजूद थीं। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग भी पहुंचे थे और मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास को जमुई की सबसे बड़ी उपलब्धि बता रहे थे। कार्यक्रम में डीएम अवनीश कुमार सिंह, एसपी प्रमोद कुमार मंडल, डीडीसी आरिफ अहसन आदि भी मौजूद थे।

एक नजर में मेडिकल कॉलेज की विशेषताएं
300 बेड का होगा छात्र के लिए छात्रावास
200 बेड का होगा
छात्राओं का हॉस्टल
100 बेड का बनेगा
इंटर्न हॉस्टल
62 यूनिट रेसिडेंट
हॉस्टल भी बनेगा 49 का होगा बेड
नर्सेस हास्टल 100 बेड के धर्मशाला का भी कराया जाएगा निर्माण

सांसद चिराग ने कहा-केंद्र की हुई उपेक्षा
कार्यक्रम स्थल से बाहर निकलने के बाद जमुई सांसद चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार पर जमकर भड़ास निकाली। सांसद ने कहा कि जमुई में मेडिकल कॉलेज की सौगात केंद्र सरकार की देन है। बावजूद कार्यक्रम स्थल पर लगे बैनर पोस्टर में कहीं भी प्रधानमंत्री, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का एक फोटो भी नहीं लगा है।

फोटखिचवा सांसद हैं चिराग: मंत्री
सूबे के विज्ञान एवं प्रोवैद्यिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह ने सांसद पर निशाना साधते हुए उन्हें फोटखिचवा सांसद बताया। मंत्री ने कहा कि शिलान्यास के बाद फोटो खिंचवाकर बीच कार्यक्रम को छोड़कर सांसद चले गए। वे फोटखिचवा और फेसबुकिया नेता हैं। मंत्री ने कहा कि श्रेय लेने की होड़ में सभी लगे हैं।

21 लाख 62 हजार की आबादी को मिलेगी आधुनिक चिकित्सीय की सुविधा
मेडिकल कॉलेज में जमुई जिले के अलावे लखीसराय, शेखपुरा व झारखंड के सीमावर्ती गिरिडीह जिले के लोगों को भी चिकित्सीय सुविधा का लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक जिले की 21 लाख 62 हजार आबादी को बेहतर चिकित्सीय सुविधा मुहैया होगी। अस्पताल में ओपीडी, आधुनिक आकस्मिक आईसीयू, लेवर रूम, मोड्यूलर ऑपरेशन थियेटर अादि होगी।

खबरें और भी हैं...