पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

साइबर क्राइम:फर्जी एप से फोन किया हैक, एसपी बनकर एसएचओ को दी गाली, आरोपी युवक अररिया से हुआ गिरफ्तार

जमुई/झाझा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अररिया से गिरफ्तार युवक। - Dainik Bhaskar
अररिया से गिरफ्तार युवक।
  • शादी टूटने के बाद युवक ने पुलिस अफसरों का मोबाइल किया हैक, गलत सूचना के साथ देता था गाली
  • लड़की के परिजनों से मांग रहा था ढाई लाख रुपए, पटना के बुद्धा कॉलोनी थाने में भी केस

हेलो... एसएचओ झाझा बोल रहे हैं। झाझा के खलासी मोहल्ले में हत्या हो गई है, घर वालों को गिरफ्तार करें। जब पुलिस उस मोहल्ले में पहुंची तो कोई मामला नहीं मिला। फिर एसपी के सरकारी मोबाइल नम्बर से एसएचओ को कॉल जाता है और भद्दी-भद्दी गालियां दी जाती है। एसएचओ भी सकते में आ जाते हैं कि आखिर साहेब को हुआ क्या? दरअसल फर्जी एप के जरिए पिछले एक माह से झाझा पुलिस को एक युवक झूठी सूचना व गाली देकर परेशान कर रखा था। युवक ने पुलिस के पदाधिकारी, मीडिया कर्मी का मोबाइल हैक कर फर्जी सूचना दे रहा था। मंगलवार की रात जमुई पुलिस की टेक्नीकल सेल की टीम ने उस युवक को अररिया के जीरो माइल से गिरफ्तार किया। बताया जाता है कि झाझा के खलासी मोहल्ले की रहने वाली एक लड़की से उसकी शादी तय हुई थी। बाद में किसी कारणवश शादी टूट गई। इसके बाद युवक ने पुलिस पदाधिकारियों के सरकारी मोबाइल नंबर को हैक कर पुलिस पदाधिकारी के साथ गाली-गलौज करते हुए झूठी जानकारी देना शुरू कर दिया। इस संदर्भ में सरकारी पदाधिकारी के नंबर का प्रयोग करने, झूठी जानकारी देने के साथ पदाधिकारी को गाली-गलौज से संबंधित मामला झाझा थाना दर्ज किया गया। इसके अलावे लड़की के परिजनों ने भी उक्त युवक पर मामला दर्ज किया है। बाद में टेक्नीकल सेल के साथ झाझा पुलिस की टीम ने उक्त युवक गिरफ्तार किया। एसपी पीके मंडल ने आरोपी युवक के गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

झाझा के एसएचओ ने भी दर्ज कराया एक मामला, पुलिस का अिधकारी बनकर एक युवक को गिरफ्तार करने को कहा था, नाम पूछा तो दी गाली | झाझा थाना में एसएचओ राजेश शरण ने भी एक मामला दर्ज कराया है। एसएचओ ने बताया कि 20 जुलाई को एसपी के सरकारी नंबर से एक कॉल आया और पुलिस के वरीय पदाधिकारी बताते कहा कि खलासी मोहल्ला निवासी असगर अली के परिवार को गिरफ्तार कर थाना लाया जाए। जब उस युवक से नाम पता पूछा गया तो उसने अपना नाम असरफ अली उर्फ राजा बताते हुए गाली-गलौज करने लगा। इसके अलावे एसपी के नंबर से झाझा थाना के नंबर पर उक्त युवक ने फोनकर के गाली-गलौज किया। पिछले 25 दिनों ने उक्त युवक झाझा थाना के सरकारी मोबाइल पर एसपी के नंबर से फोन कर पुलिस पदाधिकारी के साथ गाली-गलौज करता रहा।

लड़की की बहन के घर युवक ने भिजवाई थी एंबुलेंस
उक्त युवक झाझा के जिस लड़की को परेशान कर रहा था उसने भी झाझा थाना में मामला दर्ज कराया है। जिसमें उसने बताया कि उसकी शादी छह माह पूर्व राजा से तय हुई थी। इस बीच उससे बातचीत होने लगा तो उसके व्यवहार से पता चला कि वह युवक गलत है। जिसके बाद शादी का रिश्ता टूट गया। तब से वह लड़का उसके घर कभी एंबुलेंस तो कई बार पुलिस को झूठी सूचना देकर भेज रहा है। बाद में लड़के ने ढाई लाख रुपए की मांग करने लगा। जब मैंने देने से इंकार किया तो उसने पूरे परिवार को तंग करना शुरू कर दिया। इधर लड़की की बहन फरहान नाज ने पटना बुद्धा कॉॅलोनी में थाने में मामला दर्ज करवाया जिसमें उसने यह बात बताया कि राजा अलग-अलग नंबर से फोन करके कभी उसे नौकरी से निकालने की धमकी दिया करता था तो कभी उसके घर पर पुलिस तो कभी एंबुलेंस भेजवाकर तंग कर रहा था।

फर्जी एप से नंबर किया हैक
एक युवक पिछले कुछ दिनों से कई पुलिस पदाधिकारियों, मीडियाकर्मियों के नम्बर को हैक कर गलत सूचनाएं दे रहा है। एसएचओ झाझा गाली भी दी थी। उसे अररिया से गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है।
- पीके मंडल एसपी जमुई

खबरें और भी हैं...