नवरात्र आज से:जमुई व झाझा में बनेगा भव्य पंडाल, 11 फीट ऊंची होगी बड़ी दुर्गा मां की प्रतिमा

जमुई15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चुनावी तपिश के बीच नवरात्र को लेकर जिले भर में माहौल भक्तिमय हो गया है। कोरोना के नियंत्रण में होने के कारण लोगों में दुर्गा पूजा को लेकर बेहद उत्साह है। प्रशासन भी शहरी इलाके में वैक्सीनेशन पूरा कर लिए जाने के बाद बंदिशों में पूरी तरह छूट दे रखी है। इस बार जमुई और झाझा शहर में मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित कर धूम-धाम से नवरात्र की पूजा की जाएगी।

जमुई के श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम मैदान तथा झाझा के रेलवे इंस्टीच्यूट में 50 फीट उंचा पंडाल का निर्माण कराया जा रहा है। श्रद्धालुओं को माता का दर्शन करने में परेशानी न हो इसके लिए पंडाल का मुख्य गेट 20 फीट चौड़ा होगा। वहीं झाझा में आस्था का बड़ा केंद्र बड़ी दुर्गा मंदिर में 11 फीट उंची माता की प्रतिमा का निर्माण किया जा रहा है।

झाझा शहर में चार जगहों पर माता की प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना की जाएगी। जिसमें बंगाली रीतिरिवाज और पद्यति से बारोबारी दुर्गा मंदिर में नवरात्र की पूजा अर्चना की जाएगी। इसके अलावा रेलवे इंस्टीच्यूट, रेलवे स्टेशन चौक, झाझा बाजार स्थित बड़ी दुर्गा मंदिर में प्रतिमा स्थापित होगी। इधर जमुई में श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम मैदान, पंचमंदिर के अलावा जमुई रेलवे स्टेशन परिसर में भी मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना की जाएगी।

खबरें और भी हैं...