पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दहेज के लिए बहू को मार डाला:देवर को अधिक मिला दहेज तो ससुराल वालों ने बड़ी बहू को फंदे से लटकाया, शव छोड़ हो गए फरार

जमुई3 महीने पहले
घटना के बाद रोते-बिलखते परिजन।
  • टाउन थाना क्षेत्र के सोनपे गांव का है मामला
  • मृतक स्वीटी कुमारी लखीसराय की रहनेवाली है

जमुई के टाउन थाना क्षेत्र में ससुराल वालों ने दहेज के लिए बहू के गले में फंदा लगाकर मार डाला। इसके बाद शव को चादर से ढंक कर फरार हो गए। घटना सोनपे गांव की है। परिजनों का आरोप है कि देवर को अधिक दहेज मिलने के कारण मृतका के साथ बेरहमी से मारपीट की जाती थी। 2 दिन पहले भी उसे ससुराल वालों ने काफी पीटा था। इसके बाद उसे एक कमरे में बंद कर दिया था। मृतक की पहचान लखीसराय जिले के पिपरिया निवासी रवींद्र रजक की बेटी स्वीटी कुमारी (22 साल) के रूप में की गई है। सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस ने शव को कब्जे में कर लिया। सदर SDPO डॉ. राकेश कुमार ने बताया कि दहेज को लेकर विवाहिता की हत्या हुई है। गले में फंदा डालकर हत्या की गई है। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस पड़ताल में जुट गई है।
दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे ससुराल वाले
पिता रवींद्र रजक और माता रीता देवी ने बताया कि स्वीटी को ससुराल वाले दहेज के लिए बुरी तरह प्रताड़ित करते थे। ससुर केदार रजक, सास लाछो देवी, पति सोनू रजक, देवर हरेराम रजक ने दो दिन पहले भी स्वीटी के साथ मारपीट की थी। इसके बाद एक कमरे में बंद कर दिया था। किसी तरह स्वीटी ने मोबाइल से इस बात की जानकारी अपने मामा को दी थी, जिसके बाद रवींद्र रजक ने ससुराल वालों से बात की थी। उस वक्त उन्होंने प्रताड़ित नहीं करने की बात कही और रविवार देर रात फांसी लगाकर उसे मार डाला।
देवर को अधिक दहेज मिला था
स्वीटी के देवर हरेराम रजक की शादी 2 साल पहले हुई थी। उसे अधिक दहेज मिला था, जिसके कारण ससुराल वाले स्वीटी से भी दहेज की मांग करने लगे थे। इसी को लेकर रोजाना उसके साथ मारपीट भी करते थे। अपने मायके वालों से पैसा मांगने के लिए स्वीटी को कहा जाता था। रविवार को भी इसी बात के लिए उन्होंने स्वीटी को बेरहमी से पीटा फिर फांसी देकर मार डाला। इसके बाद शव को खाट पर लिटाकर चादर से लपेट दिया और सभी फरार हो गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

और पढ़ें