जमुई में महिला ANM को अफसर ने जड़ा थप्पड़:BCM ने ऑफिस नहीं आने की वजह पूछी तो कहा- आप कौन? गुस्से में उठा दिया हाथ

जमुई16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महिला ANM पर थप्पड़ चलाते BCM की तस्वीर। - Dainik Bhaskar
महिला ANM पर थप्पड़ चलाते BCM की तस्वीर।

जमुई के चकाई PHC (प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र) में प्रखंड सामुदायिक प्रबंधक (BCM) सुनील कुमार ने एक महिला ANM को थप्पड़ जड़ दिया। BCM ने महिला के साथ गाली-गलौज भी की। इसके बाद सभी महिला ANM ने वैक्सीनेशन के काम का बहिष्कार कर दिया।

जानकारी के अनुसार ANM अंबिका कुमारी बुधवार को ऑफिस नहीं आई थी। BCM ने ऑफिस नहीं आने का कारण पूछा। इस पर ANM ने कहा कि आप कौन होते हैं पूछने वाले? आप हमारे मैनेजर या प्रभारी तो नहीं हैं। बस फिर BCM से तू-तू मैं-मैं शुरू हो गई। इसी बीच आवेश में आकर BCM ने ANM अंबिका कुमारी के साथ गाली-गलौज करते हुए उस पर थप्पड़ जड़ दिया।

बात बढ़ती देख स्वास्थ्य प्रबंधक ने इसकी सूचना सीनियर अफसरों को दी। इधर ड्यूटी पर आई अन्य महिला ANM ने BCM पर आरोप लगाया कि वह हमेशा सभी के साथ गाली-गलौज और अभद्र व्यवहार करते हैं। अगर छुट्टी के लिए आवेदन देते हैं, तो आवेदन फेंक देते हैं। इस बारे में BCM सुनील प्रसाद कुछ भी बोलने से बचते रहे। उल्टे उन्होंने महिलाओं पर आरोप लगा दिया कि इनके द्वारा गाली-गलौज किया गया है।

मौके पर पहुंचे प्रखंड विकास पदाधिकारी दुर्गा प्रसाद ने बताया कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। इसकी विधिवत जांच कराई जाएगी। एक जांच टीम गठित कर दोषी पाए गए लोगों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।टीम बनाकर जांच की जाएगी। जो भी दोषी पाए जाएंगे, उन पर कार्रवाई की जाएगी।