जमुई में तीसरे चरण की मतगणना पूरी:13 पंचायतों के मुखिया का रिजल्ट जारी, शहर के कचहरी चौक पर समर्थकों और पुलिस के बीच तीखी नोंकझोंक

जमुई10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कचहरी चौक के समीप समर्थकों द्वारा पुलिस बेरिकेटिंग को हटाया जाने लगा। - Dainik Bhaskar
कचहरी चौक के समीप समर्थकों द्वारा पुलिस बेरिकेटिंग को हटाया जाने लगा।

आज बिहार राज्य पंचायत चुनाव 2021 के तीसरे चरण में जमुई प्रखंड के 13 पंचायत का मतगणना का कार्य पूरा हुआ। आज का मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच स्थानीय के के एम कॉलेज में सम्पन्न हुआ।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि जमुई प्रखंड अंतर्गत सभी 13 पंचायतों के मुखिया पद के लिए वोटों की गिनती का कार्य पूरा कर लिया गया है। उन्होंने मंझवे ग्राम पंचायत से मंजू देवी के मुखिया पद पर चुने जाने की जानकारी देते हुए कहा कि काकन से इंदु देवी, लखनपुर से टिंकू पासवान , कुंदरी सनकुरहा से गीता मंडल , दौलतपुर से रानी देवी, चौडीहा से राहुल कुमार, अड़सार से अफसाना खातून , अमरथ से उर्मिला देवी , अगहरा बरुअट्टा से चंपा देवी , थेगुआ से मंटू पाठक , गरसंडा से अशोक पासवान तथा इंदपे ग्राम पंचायत से संतोष यादव मुखिया पद पर निर्वाचित घोषित किए गए हैं।

सुरक्षा इंतजाम के तहत जिला प्रसाशन की तरफ से रोड पर बेरिकेटिंग की गई थी। मगर शाम लगभग 6 बजे एक हुजूम कचहरी चौक के समीप जमा हो गयी और समर्थकों के द्वारा पुलिस बेरिकेटिंग को हटाया जाने लगा। उक्त स्थल पर मौजूद पुलिसकर्मियों के द्वारा समर्थकों को समझाने का प्रयास किया जा रहा था। मग़र हुजूम इतना बढ़ चुका था कि भीड़ से ही कुछ समर्थकों के द्वारा बेरिकेटिंग को हटाया जाने लगा। जिसका बिरोध स्थानीय पुलिस के द्वारा किया गया। मगर तब तक काफी देर हो चुकी थी।

समर्थकों और पुलिस कर्मियों के बीच तीखी नोंकझोक शुरू हो गई। धीरे धीरे ये नोकझोक और भी उग्र हो गयी जिसके फलस्वरूप पुलिसकर्मियों को बल का प्रयोग करना पड़ा। सूत्रों के हवाले से ख़बर मिली है कि कई लोगों को चोटें भी आई है। साथ ही साथ कई समर्थको को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है।

खबरें और भी हैं...