जमुई के सोनो में सभी 19 पंचायतों का रिजल्ट जारी:हारी महिला मुखिया प्रत्याशी ने किया सड़क जाम, गुजर रहे सांसद चिराग पासवान को भी रोका

जमुई10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चिराग पासवान के काफिले को रोक हंगामा करते मुखिया प्रत्याशी के समर्थक। - Dainik Bhaskar
चिराग पासवान के काफिले को रोक हंगामा करते मुखिया प्रत्याशी के समर्थक।

जमुई में पंचायत चुनाव के चौथे चरण में सोनो प्रखंड के 19 पंचायतों का मतगणना का कार्य पूरा हो गया। इस दौरान बाबूडीह पंचायत की मुखिया प्रत्याशी रिंकू देवी ने जबरदस्ती हारने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। वह अपने समर्थकों के साथ जिलाधिकारी आवास जा रही थी तो पुलिस द्वारा रोक दिया गया। इसके बाद उनके समर्थकों ने कचहरी चौक को जाम कर दिया। इसी बीच उधर से गुजर रहे जमुई सांसद चिराग पासवान के काफिले को भी समर्थकों ने रोक दिया।

रिंकू देवी के समर्थकों ने चिराग पासवान से अपनी समस्या बताई। सांसद की गाड़ी देखते ही रिंकू देवी के समर्थक हो-हल्ला करते हुए पुलिस के साथ भी उलझ गए। इसके बाद सांसद के समर्थकों ने मामला शांत कराया और अधिकारियों से बात कर रिकाउंटिंग का आश्वासन दिया। हालांकि खबर लिखे जाने तक रिकॉउंटिग शुरू नहीं हुई थी।

सड़क जाम कर रही मुखिया प्रत्याशी को समझाते पुलिसकर्मी।
सड़क जाम कर रही मुखिया प्रत्याशी को समझाते पुलिसकर्मी।

रिंकू देवी ने बताया कि हम मात्र 10 वोट से हारे हैं। मेरे बार-बार कहने पर भी रिकाउंटिंग नहीं कराई गई। उन्होंने बिना नाम लिए कहा कि 55 वोटों से हारने वाले की रिकॉउंटिग की गई है। इधर हंगामे के दौरान जमुई पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पहले रोड जाम हटवाया। फिर महिला प्रत्याशी को कोर्ट जाने की बात कही और मामला शांत कराया। बता दें कि बाबूडीह पंचायत में शबाना खातून ने रिंकू देवी को मात्र 10 वोटों से हराया है।

चौथे चरण की मतगणना पूरी, 19 पंचायतों के मुखिया का रिजल्ट जारी

सोनो प्रखंड की मतगणना का काम कड़ी सुरक्षा के बीच स्थानीय केकेएम कॉलेज में संपन्न हुआ। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि प्रखंड अंतर्गत सभी पंचायतों के लिए मतगणना का काम पूरा कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि सारेवाद ग्राम पंचायत से शैल देवी, छछुनरिया से माइकल भुला, लीलेबार से मीरा देवी, थंमहन से गायत्री देवी, बाबुडीड से शहाना खातून, महेश्वरी से अवधेश सिंह, चुरहेत से गेना मांझी, सोनो से रेखा देवी, धोदारी से राम ठाकुर, रजौन से साजो देवी, बलदर से रंजु देवी, केशोफरका से गणेश तुरी, नैयादिह से मुन्नी देवी, लखंकियारी से सोनी देवी, लोहा से जमादार सिंह, पैरामतिहाना से रंभा देवी, दहियारी से भीम रजक, बेलम्बा से गयाश अंसारी, गंधर से अनिता देवी मुखिया पद पर निर्वाचित हुए हैं। मतगणना स्वच्छ, निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से कराया गया है।