पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुस्साहस:फेरीवाले को जिंदा जलाया; जिस अवस्था में रविंद्र की लाश थी उसे देखने से लगता है कि वह अपनी जान की भीख मांग रहा हो...

जमुई/ लखीसराय2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लछ़ुआड़ से कुंडघाट जाने वाली सड़क से 30 फीट दूर मिला शव, बाइक की डिक्की से मिले कागजात से हुई पहचान

सिकंदरा थानाक्षेत्र के लछ़ुआड़ से कुंडघाट जाने वाली सड़क पर जिस अवस्था में मोकामा घोसवरी थाना के पैहलादपुर गांव रविंद्र साहनी(29) की लाश मिली है उसे देखकर लगता है कि वह अपनी जान की भीख मांग रहा हो। लेकिन, अपराधियों ने उसे जिंदा जला दिया। शव घुटनों के बल झुका हुआ, सिर जमीन में सटा और दोनों हाथ प्रणाम की अवस्था में, जैसे प्राणों की भीख मांग रहा हो। उसी अवस्था में मृतक की मौत भी हो गई। मृतक के पूरे शरीर में आग लगी थी, लेकिन कपड़े और उपरी चमड़ा ही जल सका था। शरीर का ज्यादातर हिस्सा जल गया था। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि मृतक को किसी ने बंदी बनाया और पेट्रोल डालकर आग लगा दी। वहीं, शव के बगल से तीन-चार माचिस और गुटखा भी मिला। पुलिस ने बरामद मोपेड की जांच की तो उसकी चाबी के रिंग में कागज के एक टुकड़े में मोबाइल नंबर लिख फंसाकर रखा था, डिक्की से डायरी में भी वही नंबर लिखा था। दो घंटे के बाद काफी छानबीन कर मोबाइल नंबर पर मृतक की मामी से पुलिस ने संपर्क किया। जिसके बाद सिकंदरा थाना पहुंचकर मामी बबीता एवं कविता देवी ने मृतक की पहचान रविंद्र साहनी के रूप में की है। सिकंदरा थानाध्यक्ष सदाशिव कुमार साहा ने बताया कि मोपेड की चाबी की रिंग में कागज के टुकड़े में लिखा नंबर, फिर डायरी से वही नंबर मिलने से प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लगता है। पूरी जांच की जा रही है।

घटनास्थल पर माचिस का तीन-चार डिब्बा मिलना इस बात की ओर इशारा कर रहा है कि किसी ने रविंद्र को जिंदा जलाया

आधार कार्ड सहित कागजात बरामद
एएसपी अभियान, एसडीपीओ डॉ राकेश कुमार, थानाध्यक्ष सदाशिव कुमार साहा एवं 32 वीं वाहिनी एसएसबी व 16वीं वाहिनी एसएसबी के दर्जनों जवान पहुंचकर घटनास्थल पर काफी देर तक छानबीन की। पुलिस ने जब बरामद मोपेड की जांच की तो उसके चाबी के रिंग में कागज के एक टुकड़े में मोबाइल नंबर लिखकर फंसाकर रखा गया था। वहीं उसकी डिक्की में मृतक का आधार वोटर आईडी कार्ड बरामद भी किया है।

सुबह 11 बजे तक जलते शव से निकल रहा था धुआं
रविवार सुबह करीब 11:00 बजे पहाड़ी के 3 किमी के चढ़ाव पर सड़क किनारे लोगों ने शव देखा। शव से धुआं निकल रहा था। इससे प्रतीत हुआ कि घटना सुबह 9 बजे के करीब की है। लोगों की सूचना पर एसएसबी जवानों के साथ पहुंचे थानाध्यक्ष सदाशिव कुमार साहा, अवर निरीक्षक अफजलुल हक, रंजीत प्रसाद यादव ने घटना की जानकारी वरीय अधिकारियों को दी।

पत्नी दानापुर व रविंद्र रहता था लखीसराय में
रविंद्र को दो लड़का और एक लड़की भी है। मृतक की पत्नी अपने मायके दानापुर में 2 माह से रह रही है। वह हम लोगों के साथ लखीसराय के गोसाई मोहल्ला में किराए के मकान में रहता है। सभी छुहाड़ा, किसमिस बेचते हैं। रविंदर मोपेड से छुहारे किसमिस की फेरी करता था। मामी ने बताया कि युवक घर से करीब 6:00 से 7:00 बजे के बीच में निकला था।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सुलझेगी गुत्थी
पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हत्या की गुत्थी सुलझेगी। मृतक के परिजनों के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। डायरी में लिखा नंबर और चाबी के रिंग में कागज पर लिखा नंबर मृतक की हैंडराइटिंग में ही है। मामला प्रेम प्रसंग का भी प्रतीत हो रहा है। पुलिस हर बिंदु की जांच कर रही है।
प्रमोद कुमार मंडल, एसपी, जमुई

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें