पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दर्दनाक:विवाहिता की गले में फंदा लगा हत्या, ससुराल वाले घर से फरार

जमुई8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सोनपे गांव में विवाहिता की हत्या के बाद रोते-बिलखते परिजन। - Dainik Bhaskar
सोनपे गांव में विवाहिता की हत्या के बाद रोते-बिलखते परिजन।
  • दहेज के चक्कर में लोग भूल गए इंसानियत, बने जान के दुश्मन, दो विवाहिता को मार डाला
  • देवर की शादी में दहेज मिलने के बाद से स्वीटी को प्रताड़ित कर मारपीट करते थे ससुराल वाले

दहेज नहीं मिलने पर विवाहिता की गले में फंदा लगाकर हत्या कर दी। शव को एक खाट पर रख, चादर से ढंक घर से सभी फरार हो गए। लोगों की सूचना पर पहुंचे मामा ने थाने में हत्या की शिकायत दर्ज कराई। घटना टाउन थानाक्षेत्र के सोनपे गांव की है। 2016 में लखीसराय के सूर्यगढ़ा के पिपरिया गांव निवासी रविंद्र रजक कि 22 वर्षीय पुत्री स्वीटी कुमार की शादी सोनपे निवासी केदार रजक के पुत्र सोनू रजक के साथ हुई थी। मामा कृष्णनंदन रजक ने बताया कि शादी के बाद से उसे प्रताड़ित किया जाता था। उससे डेढ़ साल की पुत्री भी है। जब से उसे पुत्री हुई तब से ससुराल वाले और ज्यादा प्रताड़ित कर मारपीट करते थे। दो दिन पहले उसे कमरे में बंद कर दिया। रविवार की रात उसकी फांसी लगाकर हत्या कर दी गई। दो साल पूर्व उसके देवर की शादी हुई थी। देवर को ससुराल वालों ने अच्छा दहेज दिया था, इस बात को लेकर भी स्वीटी को लगातार प्रताड़ित किया जाता था। कहा जाता था कि उसके माता पिता कंगाल हैं, कुछ नहीं दिए, भाई के ससुराल से कितना दहेज मिला है। 14 जनवरी को स्वीटी मायके गई थी और पांच दिन रहकर वह वापस ससुराल आई थी। मायके में उसने मारपीट की बात परिजनों को बताई थी।

मृतका के मामा ने मामले में चार लोगों को बनाया नामजद आरोपी
मृतका के मामा ने टाउन थाने की पुलिस को घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। मृतका के गले पर फंदे का निशान था। घटना को लेकर मृतका के मामा कृष्णनंदन रजक के द्वारा मृतका के ससुर केदार रजक, सास लाछो देवी, पति सोनू रजक, देवर हरेराम रजक के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। घटना में स्वीटी के पति सहित सभी ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हैं।

गिरफ्तारी के लिए की जा रही छापेमारी
मृतका के परिजनों ने एफआईआर कराई है। घटना के बाद से सभी आरोपी घर छोड़कर फरार हैं। पुलिस इस घटना में मामले की छानबीन कर रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।
डॉ. राकेश कुमार, एसडीपीओ, सदर

बाइक व एक लाख नहीं देने पर महिला की हत्या कर लटकाया

सोनो | दहेज में बाइक और एक लाख रुपए नहीं देने पर विवाहिता की हत्या कर फंदे से लटका दिया। मामला बेलम्बा पंचायत के कोड़ाडीह में रविवार की है। मृतका की पहचान कोड़ाडीह निवासी तौसीफ अंसारी की 20 वर्षीय पत्नी हसीना खातून के रूप में हुई। परिजनों ने दामाद, सास, ससुर, देवर, गोतनी पर बेटी की हत्या कर शव को फंदे पर लटका देने का आरोप लगाया है। पिता चरकापत्थर थाना क्षेत्र के मोहनाडीह निवासी सोबराती मियां, मां नसीमा खातून, चाचा इजराइल अंसारी सहित अन्य परिजन कोड़ाडीह पहुंचे और घटना के बाबत पुलिस को सूचना दी। थानाध्यक्ष पंकज कुमार पासवान पुलिस जवानों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। शव को देर शाम सोनो थाना लाया, जहां से पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पुलिस एक नामजद आरोपी को गिरफ्तार कर थाना लाई है। मृतका के पिता सोबराती मियां ने कहा कि 16 माह पूर्व उसने अपनी बेटी हसीना खातून का निकाह कोड़ाडीह के फारूक अंसारी के बेटे तौसीफ अंसारी के साथ की थी। दो माह बाद से ही दामाद तौसीफ, ससुर फारूख अंसारी, सास, देवर तबारक अंसारी, इजाजुल अंसारी, आसिफ अंसारी और गोतनी सभी साथ मिलकर बेटी को एक बाइक और एक लाख रुपए नकद की मांग करते थे। रविवार को बेटी की रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी।

रात में हसीना ने किया था फोन जताई थी अनहोनी की आशंका
मृतका की मां नसीमा खातून ने बताया कि शनिवार की रात 9 बजे हसीना ने फोन किया था। काफी डरी हुई थी और अनहोनी की आशंका जताई थी। कहा था कि घर वाले उसकी हत्या करना चाहते हंै। नसीमा ने उसे गांव में चले जाने को कहा था। उसके बाद से ही उसका मोबाइल बंद हो गया। सुबह बात करने का प्रयास की लेकिन नहीं हो सकी। दामाद ने भी कुछ नहीं बताया। रविवार को 2 बजे गांव वालों ने सूचना दी। तौसीफ दिल्ली में मजदूरी करता है, लेकिन शनिवार की वह घर में था।

बेलम्बा पंचायत के कोड़ाडीह में घटना के बाद मृतका के घर पर लगी लोग की भीड़।
बेलम्बा पंचायत के कोड़ाडीह में घटना के बाद मृतका के घर पर लगी लोग की भीड़।

आरोपी देवर गिरफ्तार की जा रही है पूछताछ
आवश्यक कार्रवाई करते हुए लाश को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। मौके से आरोपी देवर इजाजुल अंसारी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
-पंकज कुमार पासवान, थानाध्यक्ष,सोनो


खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें