पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अभियान:‘कोरोना के साथ इंफेक्शन को फैलने से भी रोकता है मास्क’

जमुई3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शुक्रवार को मास्क पहनने की शपथ लेते एनसीसी कैडेट।
  • युवाओं ने कह-अब तक नहीं बनी कोरोना का वैक्सीन इसलिए मास्क ही बचाव का एकमात्र उपाय

कोरोना वायरस से बचाव के लिए जबतक वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो जाता है तबतक मास्क ही वैक्सीन है। भास्कर के इस अभियान को जिले के एनसीसी कैडेट के युवाओं ने खूब सराहना की और उससे जुड़कर खुद भी मास्क पहनने की शपथ ली और लोगों को जागरूक करने का भी निर्णय लिया। कैडेट के युवाओं ने कहा कि मास्क पहनने से न केवल ट्रांसमिशन का खतरा कम होता है बल्कि मास्क इंफेक्शन को फैलने से भी कम कर सकता है। हालांकि सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन में मास्क और सोशल डिस्टेंस का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया गया है, लेकिन लोग लापरवाही बरत रहे हैं। मास्क का उपयोग नहीं करने से उसके सांस की हवा अनफिल्टर्ड होने के बाद पर्यावरण में रिलीज होती है और संक्रमण का फैलना आसान हो जाता है। शुक्रवार को एनसीसी कैडेट्स के दर्जनों छात्र भास्कर के इस अभियान से जुड़े और मास्क पहनने की शपथ ली। मौके पर एनसीसी के ट्रेनर गुड्डू सिन्हा ने कहा कि जबतक वैक्सीन नहीं आता है तबतक मास्क ही है जो हमलोगों को कोरोना वायरस से बचा सकता है। शपथ लेने वालों में सौरव कुमार, रौशन कुमार, विवेक कुमार, मिथुन कुमार, माखन कुमार, विभूति कुमार व अक्षय कुमार के अलावे दर्जनों एनसीसी कैडेट्स के छात्र मौजूद थे।

जिले में मिले 9 कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा 2619
जमुई|
जिले में शुक्रवार को 9 नए कोरोना पॉजिटिव मिले। जिसके बाद संक्रमित मरीजों की संख्या 2619 हो गई है। इनमें 165 मरीजों का इलाज चल रहा है वहीं 2449 मरीज कोरोना से स्वस्थ्य हो चुके हैं। नए संक्रमित मरीजों में चकाई प्रखंड के सहाना कॉलोनी का 2, जमुई बाजार का 1, पुतेरिया के 1, महिसौड़ी का 2, एसपी कोठी का एक बीएमपी जवान, खैरा प्रखंड के भंडरा का 1, लक्ष्मीपुर प्रखंड के गुड़िया मुसहरी का 1 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें