पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

न्यायिक हिरासत:15 वर्ष से फरार चल रहे नक्सली धर्मेंद्र यादव को पुलिस ने घर से किया गिरफ्तार

जमुई16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

15 साल से पुलिस की आंखों में धूल झोंक कर शहर के बोधवन तालाब इलाके में रह रहे एक हार्डकोर नक्सली धर्मेंद्र यादव को गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार की देर रात पुलिस ने गिरफ्तार किया।

बताया जाता है कि गिरफ्तार नक्सली सोनो प्रखंड क्षेत्र के थम्हन गांव का रहने वाला है जो फिलहाल कुछ वर्षों से नक्सली संगठन को छोड़कर शहर के बीच बोधवन तालाब चौक स्थित जवाहर स्कूल के बगल में अपने नए घर बना कर रह रहा था। एसपी अभियान सुधांशु कुमार को इसकी भनक लगी। जिसके बाद मंगलवार की देर रात सोनो थानाध्यक्ष मो हलीम, सदर थानाध्यक्ष चंदन कुमार सहित सुरक्षा बलों के जवानों ने छापेमारी अभियान चलाया और नक्सली धर्मेंद्र यादव को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।एसपी पीके मंडल ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि वह 15 सालो से फरार चल रहा था।

ट्रैक्टर, मशीन व जेसीबी को कर दिया था क्षतिग्रस्त : बताया जाता है कि गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ 2005 में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क कार्य योजना के अंतर्गत चल रहे कुड़ीला सारेबाद-अगहरा सड़क निर्माण कार्य में लगे चालक का खलासी तथा अन्य वर्करों के साथ नक्सली धर्मेंद्र ने मारपीट करते हुए और निर्माण कार्य को बाधित किया था। ट्रैक्टर, मशीन, जेसीबी सहित अन्य सामानों को क्षतिग्रस्त कर कर्मचारियों के साथ मारपीट की थी।

खबरें और भी हैं...