पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:आचरण प्रमाण पत्र बनवाने के लिए सुबह 3 बजे से लोगों की लगती भीड़, खुद की जगह ईंट लाइन में रख रहे हैं लोग

जमुई13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लोगों की जगह लाइन में रखी गई ईंट। - Dainik Bhaskar
लोगों की जगह लाइन में रखी गई ईंट।
  • पंचायत चुनाव को ले कोई पत्नी, मां, भाभी तो कोई खुद का आचरण पत्र बनवाने के लिए पहुंचे

पंचायत चुनाव को लेकर एक ओर जिला प्रशासन तैयारी में जुटी है। वहीं विभिन्न पदों के लिए अपनी दावेदारी करने वाले अभ्यर्थी भी चुनाव की तैयारी कर रहे हैं। कलेक्टेरिएट में सुबह 3 बजे से ही सैंकड़ो की संख्या में सभी प्रखंड क्षेत्र के पुरुष और महिलाओं की भीड़ लगनी शुरू हो जा रही है। आचरण प्रमाण पत्र ऑनलाइन कराने के लिए सोमवार को लाइन इतनी लंबी थी कि कतारबद्ध लोगों ने थक कर समाहरणालय के पीछे आचरण काउंटर के समक्ष ईंट में कागज चिपका कर लाइन लगा दिया। पंचायत चुनाव को लेकर कोई अपनी पत्नी, कोई मां तो कोई भाभी तो कोई खुद का आचरण पत्र बनवाने के लिए रात दिन जगकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं।

आचरण पत्र देना अनिवार्य है, इसलिए लगती भीड़

गौरा स्थित घोरपारण के ग्रामीण लालू मांझी, चकाई के कमन रजक, मरकटा के विजय तांती ने बताया कि अप्रैल में पंचायत चुनाव होगा। अभ्यर्थी को पुलिस के द्वारा सत्यापित आचरण प्रमाण पत्र देना अनिवार्य है। इसलिए भीड़ लगी है।

सुबह के 6 बजे से लाइन में लगने के बाद भी शाम तक नहीं होता है काम

प्रतापपुर के मो. निसाद ने बताया कि वह 2 दिन से लगातार घूम कर जा रहा हैं। वे लाइन में 6 बजे सुबह ही लगा जाते हैं, इसके बावजूद उनकी बारी आते आते 3 बज गया था और काउंटर बंद कर दिया गया। उस वक्त वे महज 3 आदमी के पीछे थे। इसके लिए हमें वापस घुमा दिया गया। जबकि काउंटर कर्मी से फार्म जमा करने की गुहार भी लगाई थी । वहीं आचरण प्रमाण पत्र बनवाने आए अंकित कुमार, सुभाष कुमार, राकेस कुमार व अमरेश कुमार ने बताया कि जिला प्रशासन को चाहिए की आचरण प्रमाण पत्र बनाने के लिए दो काउंटर बनाए। जिससे एक काउंटर पर चुनाव से जुड़े सभी लोगों को आचरण प्रमाण पत्र बनाया जाए तथा दूसरे काउंटर पर छात्र-छात्राओं के लिए आचरण प्रमाण पत्र बनाया जाए ताकि लोगों को परेशानी न हो।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें