पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जागरूकता:प्रियांशु दीवार पर चित्र उकेर कोरोना से बचाव का दे रहे संदेश

जमुई4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चित्र को देखकर ग्रामीण पहनने लगे मास्क, कर रहे हैं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन
  • पटना विश्वविद्यालय के कला एवं शिल्प महाविद्यालय के छात्र हैं प्रियांशु कुमार

वैश्विक महामारी कोरोना संकट से पूरा देश लड़ रहा है। इस लॉकडाउन के दौरान कई कर्मवीर योद्धा बने हैं जो समाज में उदाहरण बन गए हैं। चिकित्सक, पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी अपने कार्यक्षेत्र में समाजसेवा की मिशाल बने हैं। तो जमुई जिले में एक युवक कार्टून बनाकर लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने में लगे हैं। जिले के खैरा प्रखंड के खड़ाईंच गांव का युवक प्रियांशु पटेल पटना विश्वविद्यालय के कला एवं शिल्प महाविद्यालय का द्वितीय वर्ष का छात्र हैं।

लॉकडाउन में पटना से घर आने के बाद युवक ने खाली समय का सदुपयोग करते हुए लोगों को कोरोना महामारी से जागरूक करने के लिए रंग और ब्रश उठाया। साथ ही अपने घर के खाली पड़े दीवार को रंगना शुरू कर दिया।  उसने गांव के कई स्थानों पर कई चित्र बना डाले। चित्र को देखकर ग्रामीणों में जागरूकता भी आई जिससे बुजुर्ग सहित बच्चे भी मास्क पहनने लगे। ग्रामीण प्रियांशु के उकरे चित्रों को देखकर इस कदर प्रभावित हुए है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने लगे हैं ।

छात्र प्रियांशु पटेल ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान समाचार पत्रों में प्रतिदिन पुलिस, चिकित्सक, चिकित्साकर्मी, सफाईकर्मी सहित कोरोना वॉरियर्स की ओर से की दी जा रही सेवा को देख पेंटिंग बनाने का निर्णय लिया। जिसके लिए ग्राम पंचायत के सरपंच बिंदु देवी ने छात्र प्रियांशु पटेल को सम्मानित भी किया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें