जमुई में बूथ के आसपास छापेमारी:मतदान के वक्त बूथ से 100 मीटर की दूरी पर पॉल्ट्री फार्म पर मतदाताओं को खिलाया जा रहा था खाना, जोनल दंडाधिकारी ने 2 को पकड़ा

पटना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छापेमारी करने पहुंची पुलिस टीम। - Dainik Bhaskar
छापेमारी करने पहुंची पुलिस टीम।

बिहार पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में जमुई जिले के जमुई व गिद्धौर प्रखंड में इधर मतदान चल रहा था उधर, जिला परिषद प्रत्याशी और मुखिया प्रत्याशी द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा था। घटना सदर प्रखंड के खड़सारी गांव स्थित बूथ संख्या 47 डीटीओ सह जोनल दंडाधिकारी कुमार अनुज को जब इस बात की सूचना मिली तो उन्होंने बूथ के आस-पास के क्षेत्र में छापेमारी की। मतदान केंद्र संख्या 47 से महज कुछ ही दूरी तकरीबन 50 से 100 मीटर की दूरी पर एक पॉल्ट्री फार्म में खाना बनाने और खिलाने का काम चल रहा था।

डीटीओ ने जब उक्त पाल्ट्री फार्म पर छापेमारी की तो पता चला कि वहां मतदाताओं को लाने के लिए जिला परिषद प्रत्याशी तनुज सिंह का वाहन भी लगा था जो बूथ तक मतदाताओं को लेकर आ रहे हैं। वहीं मतदाताओं को पूड़ी सब्जी खाना भी खिलाया जा रहा था। छापेमारी के दौरान दो लोग वहां बैठकर खाना खा रहे थे जिसे हिरासत में लिया गया है। वहां पर मुखिया प्रत्याशी धर्मेंद्र मिस्त्री और जिला परिषद प्रत्याशी तनुज सिंह का बैनर पोस्टर भी लगा था।

छापेमारी के दौरान 100 की संख्या में वहां पर खाली शराब की बोतलें भी मिली। संभावना है कि यहां वोटरों को शराब पिलाने का काम किया गया है ताकि मतदान को प्रभावित किया जा सके। डीटीओ कुमार अनुज ने बताया कि इस मामले में आरोपी मुखिया प्रत्याशी व जिला परिषद प्रत्याशी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी और उत्पाद विभाग को भी इसकी सूचना दे दी गई है। उत्पाद विभाग की पुलिस आकर मामले की जांच करेगी। वहीं पॉल्ट्री फार्म स्थानीय राजेश सिंह नामक व्यक्ति का बताया जा रहा है। उसके खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

खबरें और भी हैं...