पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वारदात:गला दबाकर मार डाला, शव को बीयर में फेंका और खुद मृतक के घर जाकर दी सूचना

जमुई/ लक्ष्मीपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शनिवार को हत्या के बाद पीड़ित परिवार का बयान दर्ज करती पुलिस।
  • घर में चोरी करने और मृतक के साथ मारपीट करते हुए जान से मारने की आरोपी ने दी थी धमकी
  • बीबा गांव का रहने वाला था आजो मांझी, हत्यारोपी ने 6 माह पहले आजो के घर की थी चोरी

लक्ष्मीपुर थानाक्षेत्र के मटिया पंचायत स्थित बीबा गांव में खेत में पटवन के लिए बने बीयर से शनिवार की सुबह पुलिस ने एक युवक का शव बरामद किया। युवक की पहचान बीबा गांव निवासी स्व. बीरो मांझी का 40 वर्षीय पुत्र आजो मांझी के रूप में हुई। ग्रामीणों द्वारा पुलिस को इस बात की सूचना दी गई थी, जिसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिस ने शव को बरामद किया। शव देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि युवक की गला दबाकर हत्या की गई और फिर उसे सिंचाई बीयर में फेंक दिया। बीयर में शव मिलने की सूचना के बाद गांव वालों की भीड़ घटनास्थल पर जमा हो गई। सभी हत्या के पीछे का कारण जानने को बेताव थे। इस मामले में मृतक आजो मांझी की पत्नी सोनमा ने गोबरदाहा निवासी संजय दास को हत्या का नामजद अभियुक्त बनाते हुए कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। स्थानीय लोागों ने बताया कि संजय और आजो के बीच किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था। पुलिस ने शव को बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया और मृतक की पत्नी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। गोबरदाहा में शराब पीने जाया करता था मृतक आजो मांझी : आजो मांझी की गला दबाकर हत्या करने के कारणों का खुलासा अभी नहीं हो सका है। लेकिन यह सच है कि वह लम्बे समय से पड़ोस के गांव गोबरदाहा में शराब पीने के लिए जाया करता था। गोबरदाहा में स्थानीय आदिवासी समाज के लोगों द्वारा देशी शराब बनाने और उसे बेचने का काम किया जाता है। इसे लेकर पूर्व में कई बार पुलिस द्वारा छापेमारी भी की गई और शराब की भट्‌ठी को भी ध्वस्त किया जा चुका है।

गुरुवार से घर नहीं आया था आजो, संजय ने दी थी जान मारने की धमकी
मृतक आजो मांझी की पत्नी सोनमा देवी ने पुलिस को दिए बयान में यह भी बताया कि आजो मांझी गुरुवार से ही घर नहीं आया था। गुरुवार को घर से निकला लेकिन लौट कर नहीं आया तो सोनमा यह सोचा कि वह अपनी बेटी के ससुराल या किसी रिश्तेदार के यहां चला गया होगा, क्योंकि पहले भी वह ऐसा कर चुका था। मृतक की पत्नी ने बताया कि शनिवार की सुबह गोबरदाहा निवासी संजय दास घटना को अंजाम देने के बाद उसके घर पर आकर उसे बताया कि उसके पति का शव बीबा बीयर में पडा है। परिजनों के साथ जब वो घटनास्थल पर पहुंची तो तो पति का शव देखकर हतप्रभ रह गई। पीड़ित सोनमा देवी ने पुलिस को बताया कि छह माह पूर्व संजय दास द्वारा उसके घर में चोरी की गई थी। अभी हाल के ही कुछ दिन पूर्व संजय दास घर में आकर उसके पति के साथ मारपीट भी की थी और जान से मारकर शव को फेंक देने की धमकी भी दी थी।
अपराधिक प्रवृति का है आरोपी संजय दास
मृतक की पत्नी सोनमा देवी के द्वारा जिस संजय दास पर हत्या का आरोप लगाया गया है, वह पूर्व से भी अपराधिक प्रवृति का है। आरोपी संजय दा के खिलाफ लक्ष्मीपुर सहित कई थाने में लूटपाट, हत्या, रंगदारी मांगने से जैसे कई अपराधिक मामले दर्ज हैं। हालांकि कई मामलों में साक्ष्य नहीं मिलने के कारण उसे रिहा कर दिया गया है। लेकिन कई मामले अभी भी उसके खिलाफ दर्ज हैं।

आरोपी की गिरफ्तारी के लिए की जा रही छापेमारी
बीयर से एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया है। प्रथम दृष्टया मामला हत्या का प्रतीत होता है। मृतक की पत्नी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद घटना के कारणों का सही खुलासा हो पाएगा। हालांकि दर्ज प्राथमिकी के आधार पर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए प्रयास जारी है।
- राजकुमार, थानाध्यक्ष, लक्ष्मीपुर

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें