पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फर्जी हस्ताक्षर:मनरेगा में फर्जी निकासी को लेकर मुखिया ने डीएम को आवेदन देकर की जांच की मांग

रामगढ़ चौकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड के ग्राम पंचायत बिल्लो में मनरेगा के तहत फर्जी मजदूरों के नाम पर बैंक से अवैध राशि की निकासी पंचायत कार्यकारिणी के फर्जी हस्ताक्षर से किया जा रहा है। इसको लेकर ग्राम पंचायत बिल्लों के मुखिया नवल ठाकुर ने लिखित आवेदन डीएम संजय कुमार सिंह, डीडीसी अनिल कुमार, प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी मनरेगा संजीव कुमार को देकर जांच की गुहार लगाई है।

आवेदन में मुखिया ने कहा है कि 13 दिसंबर 2020 के बाद से ग्राम पंचायत में जितनी भी योजना की स्वीकृति रोजगार सेवक मुकेश वर्मा के द्वारा दी गई है। वह सभी ग्राम पंचायत क्रियान्वयन समिति व कार्यकारिणी समिति से बिना सहमति प्राप्त किए ही कार्य किया जा रहा है। यहां तक कि मेरे फर्जी हस्ताक्षर एवं कार्यकारिणी के भी फर्जी हस्ताक्षर कर फाइल बढ़ाया गया है जिसकी जांच होनी चाहिए। बहुत सी ऐसी योजना पर कार्य किया जा रहा है जिस पर पूर्व में कार्य हो चुका है।

उसी का दोहरीकरण किया जा रहा है सिर्फ नाम को बदल दिया गया है। जबकि योजना स्थल एक ही है। जो सही में महादलित परिवार से जुड़े मजदूर हैं उनके राशि को रिजेक्ट करा दिया गया है एवं दूसरे व्यक्ति जो कभी मनरेगा में कार्य नहीं कर सकती हैं घर में रहने वाली महिलाएं है वैसे सैकड़ों की संख्या में मजदूरों के नाम पर खाते में राशि भुगतान की गई है। जो जांच से पता चल जाएगा।

खबरें और भी हैं...