पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

छापेमारी:विधानसभा में गूंजा जमुई में बालू कारोबार का खेल डीआईजी के निर्देश पर छापेमारी में पांच ट्रक जब्त

जमुई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बालू लदे जब्त ट्रक के साथ पुलिस।
  • काले धंधे में कई सफेदपोश भी शामिल: एसडीपीओ के नेतृत्व में पुलिस ने नवीनगर घाट पर की छापेमारी

जमुई के किऊल नदी से अवैध बालू के कारोबार की गूंज विधान सभा तक पहुंच गई है। जमुई के राजद विधायक विजय प्रकाश ने इस मामले को सदन में उठाकर शासन प्रशासन पर निशाना साधा। सरकार की किरकिरी होने के बाद स्थानीय प्रशासन कार्रवाई की खानापूर्ति की। डीआईजी मनू महाराज के निर्देश पर सोमवार की देर रात नवीनगर घाट नंबर एक पर एसडीपीओ रामपुकार सिंह के नेतृत्व में छापेमारी की गई। इस कार्रवाई में पुलिस ने नवीनगर घाट एक से बालू लेकर निकल रहे पांच ट्रकों को जब्त किया। कार्रवाई के दौरान तीन बालू लदे ट्रक घाट से मुख्य सड़क आने वाली रास्ते में फंस गई। छापेमारी के दौरान सभी ट्रक के चालक फरार हो गए। बड़ी बात यह है कि बालू के इस अवैध कारोबार पर रोक लगाने के लिए संबंधित खनिज विभाग के पदाधिकारी कार्रवाई में शामिल नहीं हुए।

जमुई के अलावा लखीसराय के बालू माफिया भी शामिल
जमुई-लखीसराय से सटे नवीनगर के किऊल नदी घाट से अवैध बालू के कारोबार में कई सफेदपोश शामिल हैं। जिन्हें विभागी व पुलिस का भी सहयोग मिल रहा है। जमुई के अलावा लखीसराय के बालू माफिया इस कारोबार में शामिल हैं। लखीसराय के इंगलिश मोहल्ला का जेसीवी मालिक व सनकूरहा का कुणाल कुमार उर्फ लालजी सिंह सहित दर्जन भर लोग बालू का कारोबार कर रहे हैं। टाउन थाने में लालजी सिंह पर खनिज विभाग द्वारा कई मामले भी दर्ज है, वर्तमान में वह बेल पर है।

लगातार हो रही कार्रवाई
बालू कारोबारी के खिलाफ हरदिन छापेमारी की जा रही है। हर दिन उसके साथ फाइन भी वसूला जा रहा है। जबकि बालू कारोबारी लालजी सिंह सहित कई कारोबारी के खिलाफ अवैध उत्खनन को लेकर मामला भी दर्ज किया गया है।
अनिल कुमार सिंह, खनिज विकास पदाधिकारी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें