जमुई में 20 एकड़ में बनेगा मेडिकल कॉलेज:कल CM नीतीश करेंगे वर्चुअल शिलान्यास, 500 करोड़ की लागत से होगा निर्माण

जमुई5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास के लिए तैयारियां पूरी। - Dainik Bhaskar
मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास के लिए तैयारियां पूरी।

जमुई के खैरा प्रखंड स्थित बेला गांव में CM नीतीश कुमार मंगलवार को जमुई मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करेंगे। खैरा अंतर्गत बेला गांव में क्यूल नदी के किनारे इस मेडिकल कॉलेज का निर्माण होगा। इसका शिलान्यास कल मुख्यमंत्री रिमोट का बटन दबाकर करेंगे।

मुख्यमंत्री नीतीश लगभग 500 करोड़ से बनने वाले जमुई मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करेंगे। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है। 20 एकड़ जमीन पर बनने वाले मेडिकल कॉलेज में प्रशासनिक ब्लॉक, एकेडमिक ब्लॉक, 500 बेड का चिकित्सालय, पुस्तकालय, छात्रावास, आवासीय भवन के अलावा जिम समेत खेल का मैदान भी बनेगा। जमुई में मेडिकल कॉलेज खुलने से जिले सहित लखीसराय के अलावे झारखंड के गिरिडीह, देवघर को भी स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराई जाएगी। सुरक्षा की दृष्टि से यहां वर्षों से SSB कैंप भी है।

शिलान्यास को लेकर जमुई DM अवनीश कुमार सिंह ने कहा कि बिहार सरकार के मंत्री सुमित कुमार, जमुई विधायक श्रेयसी सिंह, झाझा विधायक दामोदर रावत के अलावे अन्य गणमान्य लोगों की उपस्थिति रहेगी। कुणाल स्ट्रक्चर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा शिलान्यास समारोह को यादगार बनाने के लिए सभी जरूरी तैयारी युद्धस्तर पर जारी है।

खबरें और भी हैं...