पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हादसा:मलयपुर आंजन नदी में नहाने गए 4 साथियों में दो बहे, एक युवक की मौत, दूसरा गंभीर

जमुईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गोताखोरों ने डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद डूबे बच्चे को निकाला, डाॅक्टरों ने कहा-हाे चुकी है मौत

लगातार हो रही बारिश के बाद उफनती नदी में स्नान करने गए चार दोस्तों में दो दोस्त पानी में बहने लगा। साथियों द्वारा एक दोस्त को तो बचा लिया गया लेकिन एक दोस्त की पानी में डूबने से मौत हो गई। मृतक युवक की पहचान मलयपुर थानाक्षेत्र के मलिया टोला निवासी संतोष साव के 18 वर्षीय पुत्र अभिषेक कुमार के रूप में हुई। बताया जाता है कि मलयपुर स्थित आंजन नदी में शुक्रवार की सुबह करीब 10:30 बजे चार दोस्त अभिषेक कुमार, मनीष कुमार, राहुल कुमार और धर्मेंद्र कुमार नहाने गए थे।

इस दौरान अभिषेक और मनीष स्नान करने के लिए नदी में चला गया जबकि उसके दो साथी राहुल और धर्मेंद्र नदी किनारे बैठकर आपस में कुछ बातें कर रहे थे। नदी में पानी उफान पर था और धार भी काफी तेज थी। अभिषेक स्नान करते-करते नदी के धार में फंस गया और बहने लगा, यह देख साथ स्नान कर रहा मनीष उसे बचाने के लिए उसकी ओर लपका लेकिन वह भी धार की बहाव में आ गया। नदी किनारे बैठा राहुल और धर्मेंद्र अपने दोनों दोस्त को डूबता देख शोर मचाया और दोनों को बचाने के लिए नदी की धार में कूद गया। किसी तरह दोनों ने मिलकर मनीष को तो बचा लिया लेकिन अभिषेक पानी की धार में नीचे चला गया और वह नहीं मिला।

काफी ढूंढने के बाद भी जब अभिषेक नहीं मिला तो इसकी सूचना स्थानीय लोग व उसके दोस्तों ने मलयपुर पुलिस व गांव के लोगों को दी। जानकारी पाकर स्थानीय ग्रामीणों के साथ मलयपुर थाना की पुलिस भी दल बल के साथ मौके पर पहुंची और डूबे युवक अभिषेक की तालाश शुरू कर दी।

तैराक जोहरी मियां व उसके साथियों ने डेढ़ घंटे की गोताखोरी में ढूंढा शव, मृतक दो भाइयों में बड़ा था स्थानीय युवक व तैराक से जब डूबे अभिषेक का कुछ पता नहीं चला तो ग्रामीणों ने पैंघी गांव के तैराक जोहरी मियां व उसके साथियों को बुलाया। तकरीबन डेढ़ घंटे की गोताखोरी और खोजबीन के बाद डूबे युवक को खोज निकाला। परिजनों द्वारा उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया जहां युवक की जांच के बाद डाॅक्टर ने उसे मृत बताया। युवक के मृत घोषित होते ही परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक की मां एवं बहन का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा था। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक के पिता मलयपुर बाजार में फल बेचकर परिवार का गुजारा कर रहे थे। मृतक दो भाईयों में बड़ा था। घटना के दिन मृतक के पिता फल लाने बाहर गए हुए थे।

अज्ञात वाहन की चपेट में आने से विक्षिप्त की मौत

जमुई |वाहन की चपेट में आने से एक विक्षिप्त महिला की मौत हो गई। पुलिस द्वारा शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया है। बताया जाता है कि शुक्रवार की सुबह जमुई-लखीसराय मुख्य मार्ग के मड़वा गांव के समीप अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक विक्षिप्त महिला की मौत हो गई। लोगों ने बताया कि महिला शहर के आसपास कई महीने से घूमते देखी जा रही थी।

यूडी केस दर्ज कर पीएम के लिए भेजा गया शव
ग्रामीणों से घटना की सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची। गोताखोरों की मदद से शव को ढूंढकर निकाला गया। इस मामले में यूडी केस दर्ज कर लिया गया है और शव को पीएम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।
-कृष्ण बल्लभ प्रसाद, प्रभारी थानाध्यक्ष, मलयपुर।

खबरें और भी हैं...