पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बड़ी लापरवाही:संक्रमित होने के बाद भी 6 दिन से लोगों का सैंपल ले रहे दो कर्मी

जमुई9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सदर अस्पताल के स्वास्थ्य विभाग का कारनामा

एक ओर जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में रोज वृद्धि हो रही है। रोज दो से तीन मरीजों की मौत हो रही है। 2 मई को रिकॉर्ड तोड़ पांच संक्रमितों की मौत हो रही है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग लापरवाही करने से पीछे नहीं हट रही है। सदर अस्पताल में कार्यरत वरीय पदाधिकारियों की लापरवाही से लोग कोविड-19 जैसे खतरनाक बीमारी से ग्रसित हो रहे हैं। ऐसा मामला सदर अस्पताल का है जहां 6 दिन से कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद दो कर्मचारी जिले वासियों का कोविड-19 टेस्ट करने को मजबूर हैं। बताया जाता है कि सदर अस्पताल के कोविड-19 टेस्ट काउंटर पर तैनात कर्मचारी कुणाल कुमार तथा बलजीत कुमार 28 अप्रैल से ही कोविड पॉजिटिव हैं। बावजूद स्वास्थ्य विभाग के वरीय पदाधिकारी इसे नजर अंदाज कर दोनों को कोविड-19 टेस्ट में लगा रखा है। ऐसा नहीं कि स्वास्थ्य विभाग के वरीय पदाधिकारी को इस बात की जानकारी नहीं है। अब सवाल है कि जब स्वास्थ्य विभाग ही ऐसी लापरवाही करेगी तो आम लोगों से क्या उम्मीद कर सकते हैं।

लापरवाही का नतीजा:

संक्रमित कर्मचारियों के टेस्ट के बाद से बढ़े हैं कोरोना पॉजिटिवबता दें कि बीते 6 दिनों से लगातार पॉजिटिव कर्मचारियों द्वारा लोगों की कोविड-19 जांच की जा रही है। इसके बाद से पॉजिटिव मरीजों की संख्या में भी लगातार वृद्धि हुई है। 28 अप्रैल से 3 मई तक के पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा कुछ इस प्रकार है। 28 अप्रैल-130, 29 अप्रैल-200, 30 अप्रैल-278, मई-294, मई-157 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जानकारों की मानें तो यदि पॉजिटिव कर्मचारी कोविड टेस्ट करेंगे तो पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बिल्कुल बढ़ेगा। यह बीते 5 दिनों के आंकड़े भी इस बात की पुष्टि करती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें