पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दर्दनाक:सड़क हादसे में मामा-भांजे की मौत

जमुई/ सोनो2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मामा-भांजे की मौत के बाद रोते-बिलखते परिजन।
  • लखनकियारी-सरधोडीह मार्ग की घटना, बालू लदे अनियंत्रित ट्रैक्टर ने कुचला
  • ओरैया के औंकार दास और लखनकियारी के बिरजू दास की गई जान, परिजनों ने सड़क पर शव रखकर किया प्रदर्शन, ट्रैक्टर चालक पर कार्रवाई की मांग

लखनकियारी-सरधोडीह मार्ग पर बालू लदे तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने सोमवार की देर रात बाइक से आ रहे मामा-भांजे को कुचल दिया। इस घटना में बाइक सवार मामा-भांजे दोनों की मौत हो गई। ओरैया निवासी औंकार दास अपने मामा थाना क्षेत्र के लखनकियारी गांव निवासी बिरजू दास के साथ सोमवार रात दस बजे के करीब बाइक से लखनकियारी से अपने घर ओरैया लौट रहा था। तभी लखनकियारी- सरधोडीह के बीच पुलिया के समीप सरधोडीह की ओर से जा रही बालू लदे तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी। इस घटना में बाइक सवार औंकार दास की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से घायल बिरजू दास को परिजन इलाज के लिए पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनो फिर झाझा स्थित एक निजी नर्सिंग होम ले गए, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। दुर्घटना के बाद ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने उक्त ट्रैक्टर को जब्त कर लिया और थाने ले आई। पुलिस ने दोनों के शव को मंगलवार की सुबह पोस्टमार्टम के लिए जमुई भेज दिया। और पोस्टमार्टम होने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

मामा को राखी बंधवाने मां को लेकर ननिहाल गया था औंकार
परिजनों ने बताया कि मृतक औंकार अपनी मां को लेकर बाइक से सोमवार की सुबह मामा को राखी बंधवाने अपने ननिहाल लखनकियारी गया था। लेकिर देन रात अचानक उसकी पत्नी की तबियत खराब हो गई और वह फोन कर पति को इसकी जानकारी दी। गर्भवती पत्नी की तबियत खराब होने की खबर सूनकर औंकार घर जाने के लिए निकला। लेकिन रात होने की वजह से मामा ने उसे अकेले जाने से रोका और उसके साथ उसके मामा बिरजू भी हो लिए। बता दें कि मार्च माह में ही मृतक औंकार की शादी बलथर निवासी मुंशी दास की बेटी काजल के साथ हुई थी।
आरोप: प्रशासन की मिलीभगत से होता है बालू का उठाव
आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन पर बालू के अवैध कारोबारियों से संलिप्त होने का आरोप लगाते हुए बताया कि पुलिस प्रशासन की मिलीभगत का आरोप लगाया। कई बार स्थानीय पुलिस प्रशासन को सूचना भी दी गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसी बात से आक्रोशित होकर पोस्टमार्टम से लौटने के बाद तकरीबन 12:30 बजे परिजनों व ग्रामीणों ने खपरिया चौक पर दोनों का शव बीच सड़क पर रखकर एनएच 333, सोनो-चकाई मार्ग को जाम कर दिया। आक्रोशित परिजन मुआवजा और आरोपी ट्रैक्टर चालक के खिलाफ कार्रवाई व अवैध बालू तस्करों के खिलाफ पुलिस के ढुलमुल रवैये के विरोध में सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे थे। सीओ अनिल कुमार चौबे, थानाध्यक्ष राजेश कुमार, मुखिया प्रतिनिधि सुधीर कुमार सिंह ने परिजन को समझा-बुझाकर शांत कराया।

परिजन घटनास्थल पहुंचे तो दाेनों मामा-भांजा सड़क पर पड़े थे
परिजनों ने बताया कि लखनकियारी से निकलने के आधे घंटे बाद औरैया फोन कर पूछा ताे पता चला कि वह नहीं पहुंचा। कुछ देर और इंतजार करने के बाद फोन किया गया तब भी उसके नहीं पहुंचने की जानकारी मिली। इसके बाद परिजनों काे रात होने के कारण किसी अनहोनी की चिंता सताने लगी और दोनों की खोजबीन में निकल पड़े। ढूंढते-ढूंढते परिजन जैसे ही घटनास्थल पर पहुंचे देखा कि दुर्घटनाग्रस्त बाइक के साथ दोनों मामा भांजा बेसुध सड़क पर लहुलुहान पड़ा है। पास जाकर देखा तो औंकार की मौत हो चुकी थी, जबकि बिरजू की सांसें चल रही थी।

जब्त ट्रैक्टर ओरैया के बमबम यादव का है
जब्त ट्रैक्टर ओरैया निवासी बमबम यादव का बताया जा रहा है, ट्रैक्टर पर बालू लदा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। तेज रफ्तार के कारण ही बाइक की टक्कर में दोनों की जान गई। आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।
राजेश कुमार, थानाध्यक्ष,सोनो

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें