त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव:अलीगंज प्रखंड के 13 पंचायत के 182 मतदान केंद्र पर सुबह 7 बजे से 4 बजे तक होगी वोटिंग

अलीगंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मंगलवार को अलीगंज प्रखंड में हो रहे चुनाव को लेकर मतदानकर्मियों को संबोधित करते डीएम व एसपी। - Dainik Bhaskar
मंगलवार को अलीगंज प्रखंड में हो रहे चुनाव को लेकर मतदानकर्मियों को संबोधित करते डीएम व एसपी।
  • मतदान कर्मियों को डीएम व एसपी ने पढ़ाया आदर्श आचार संहिता का पाठ

दूसरे चरण के तहत ई.अलीगज प्रखण्ड के 13 पंचायतों में बुधवार को होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर मंगलवार को उत्क्रमित हाईस्कूल मिर्जागंज में बने ईवीएम वज्रगृह के प्रांगण में पीसीसीपी दल को क्लस्टर पर रवाना करने से पूर्व जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम अवनीश कुमार सिंह व एस पी प्रमोद कुमार मंडल ने चुनाव आदर्श आचार संहिता के नियमों की जानकारी दी और इसका कड़ाई से पालन करने का निर्देश भी दिया। सभी पीसीसीपी दल को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदर्श आचार संहिता का पूर्ण रूपेण पालन करते हुए मतदान स्थल के अतिरिक्त किसी अन्य स्थान पर नहीं रुकेंगे। न ही आतिथ्य स्वीकार करेंगे तथा मतदान निर्धारित समय पर प्रारम्भ करेंगे। बता दें कि प्रखंड के सभी 13 पंचायतों में 182 मतदान केंद्र बनाए गए हैं जहां दो जिप, 13 मुखिया, 17 पंसस और 172 वार्ड सदस्य का चुनाव होना है।

मतदान खत्म होने पर अभिकर्ता उम्मीदवार और अफसर वोटिंग की गोपनीयता बनाए रखें: डीएम
डीएम ने आगे कहा कि मतदान प्रारम्भ करने के पूर्व उपस्थित उम्मीदवारों या उनके अभिकर्ताओं और मतदान अधिकारियों को मत की गोपनीयता बनाए रखने के लिये चेतावनी देते हुए उन्हें नियम से अवगत कराएंगे। उन्होंने कहा कि मतदान के प्रारम्भ एवं समाप्ति पर मतदान स्थल पर उपस्थित मतदान अभिकर्ताओं (पोलिंग एजेन्ट) से उन पर हस्ताक्षर कराएंगे। यदि कोई मतदाता आयोग के नियमों का पालन करने से इनकार करता है तो उसे जारी किया गया मत पत्र वापस लेकर टिप्पणी सहित रद्द कर दिया जाएगा। इसके साथ मतदान अभिकर्ता के पास मोबाइल रहने पर उसे जब्त कर सादे लिफाफे में रख देना है। वहीं मतदान समाप्ति के बाद उसे दे देना है। कहा कि मतदान की समाप्ति पर पीठासीन अधिकारी को निवार्चन की प्रक्रिया की प्रमाणित प्रति प्रत्येक मतदान अभिकर्ता को रसीद लेकर दे दी जाएगी।

अलीगंज फ्लैग मार्च में शामिल एसडीओ व एसडीपीओ।
अलीगंज फ्लैग मार्च में शामिल एसडीओ व एसडीपीओ।

पंचायत चुनाव को लेकर पदाधिकारियों ने अलीगंज में किया फ्लैग मार्च

जमुई| पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में जिले के अलीगंज प्रखंड में बुधवार को शांतिपूर्ण माहौल में मतदान कराने को लेकर मतदान के पूर्व संध्या पदाधिकारियों ने फ्लैग मार्च किया। मतदान में शांति व्यवस्था बहाल रखने को लेकर डीएम अवनीश कुमार और एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने एसडीओ एवं एसडीपीओ को क्षेत्र में फ्लैग मार्च करने का निर्देश देते हुए विधि व्यवस्था का जायजा लेने को कहा था। इसी आदेश के आलोक में मतदान की पूर्व संध्या मंगलवार को एसडीओ अभय कुमार तिवारी एवं एसडीपीओ डॉ राकेश ने संयुक्त रुप से ई०अलीगंज प्रखंड के सभी पंचायतों में फ्लैग मार्च किया गया।फ्लैग मार्च के दौरान पदाधिकारी द्वय ने लोगों को कड़ी हिदायत देते हुए कहा कि यदि कोई भी मतदान के दौरान विधि व्यवस्था और शांति व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश की तो उनके उपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फ्लैग मार्च में जिला पुलिस बल के जवान एवं एसएसबी के जवान शामिल होकर ई. अलीगंज प्रखंड में दिनांक 29.9.2021 को होने वाले मतदान प्रक्रिया में असामाजिक तत्वों को संदेश दिया है कि जिला प्रशासन शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष मतदान कराने हेतु प्रतिबद्ध है।

खबरें और भी हैं...