पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सुविधा:रेफरल अस्पताल में अब नि:शुल्क डिजिटल एक्स रे

झाझाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
झाझा रेफरल अस्पताल में एक्सरे सुविधा का उद‌्घाटन करते डीएम व सीएस। - Dainik Bhaskar
झाझा रेफरल अस्पताल में एक्सरे सुविधा का उद‌्घाटन करते डीएम व सीएस।
  • जिलाधिकारी ने फीता काटकर किया उद्‌घाटन, मरीजों को मुफ्त में मिलेगी एक्स-रे की सेवा

रेफरल अस्पताल झाझा में बुधवार को नि:शुल्क डिजीटल एक्सरे सेवा का शुभारंभ किया गया। जिसका उद्घाटन डीएम अवनीश कुमार सिंह ने फीता काटकर किया। सिविल सर्जन डाॅ. अजय कुमार भारती भी इस दौरान मौजूद थे। मौके पर डीएम ने अस्पताल परिसर का निरीक्षण करते हुए कई आवश्यक दिशा निर्देश अस्पताल प्रबंधक गजेंद्र कुमार को दिया। उन्होंने कहा कि अस्पताल भवन की मरम्मती करायें साथ ही अस्पताल परिसर में जलजमाव न हो इसकी निकासी के लिये नाले का निर्माण भी अवश्य करवायें। अस्पताल परिसर में मरीज के साथ आये परिजनों के ठहराव की व्यवस्था को लेकर पूछे जाने पर डीएम ने अस्पताल प्रबंधक से कहा कि मरीज के साथ आये परिजनों की सुविधा के लिए एक हाॅल रैन बसेरा का निर्माण अस्पताल परिसर में स्थल चिह्नित कर बनवाया जाएगा। वहीं पेयजल की समस्या के समाधान के लिए कहा कि जल्द ही अस्पताल में शुद्ध पेय जल के लिए आरओ भी लगवाया जायेगा।

समुचित रोशनी नहीं होने से कर्मियों को हो रही परेशानी
अस्पताल कर्मियों ने डीएम से कहा कि समुचित रोशनी की व्यवस्था नहीं होने के कारण काम करने में परेशानी हो रही है। कर्मियों की शिकायत पर डीएम ने कहा कि खंभा का व्यवस्था करें जल्द ही अस्पताल परिसर में उचित रोशनी की व्यवस्था कर दी जायेगी साथ ही लाईट देने की बात कही। कोविड 19 टीकाकरण को लेकर भी कहा कि आप सभी लोग टीकाकरण पर मेहनत करें लोगों को टीका लेने के लिए जागरूक करें ताकि अधिक से अधिक लोगों को टीका लगवाया जा सके।

ब्लड स्टोरेज व पैथोलॉजी की हो व्यवस्था : डीएम
डीएम ने ब्लड स्टोरेज की न होने पर अस्पताल प्रबंधक को ब्लड स्टोरेज की व्यवस्था करने को कहा ताकि यहां के लोगों को ब्लड की आवश्यकता होने पर उपलब्ध हो सके। साथ ही पैथॉलाजी की व्यवस्था भी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि लैब टेक्नीशियन फील्ड में न रहकर अस्पताल में ही रहें ताकि लोगों को सुविधा प्रदान किया जा सके। मौके पर बीडीओ दीपेश कुमार, डीपीएम सुंधाशु नारायण लाल, चिकित्सक एनके सिंह, डाॅ. सदाब अहमद, डाॅ. नबाब, महिला चिकित्सक सबा प्रवीण, सादिया अहमद सहित अन्य कर्मी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...