रेलवे आरक्षण / रेलवे आरक्षण टिकट काउंटर खुलने के पहले दिन दो टिकट की हुई बुकिंग

Two tickets booked on the first day of railway reservation ticket counter opening
X
Two tickets booked on the first day of railway reservation ticket counter opening

  • केंद्र सरकार ने 1 जून से ट्रेनों के परिचालन की दी है अनुमति, बुक होने लगे टिकट

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

झाझा. कोरोना वायरस के चलते केन्द्र सरकार करीब 2 महीने से यात्रियों के लिये ट्रेन सुविधा बंद कर दी थी। हालांकि सरकार ने देश में अपने घरों से दूर फंसे प्रवासियों को वापस जाने के लिये श्रमिक ट्रेन ही शुरू किया था। लेकिन अब एक जून से भारत में 200 ट्रेनों को चलाने का फैसला केन्द्र सरकार की ओर से लिया गया है।

इसे लेकर शुक्रवार से झाझा स्टेशन पर रेलवे आरक्षण टिकट बुकिंग काउंटर खोला गया। वहीं, पहले दिन झाझा रेलवे आरक्षण काउंटर पर सबसे पहले एक व्यक्ति ने डाउन पटना हावड़ा जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में झाझा से चितरंजन तक के लिए टिकट की बुकिंग कराई है। जबकि दूसरी बुकिंग अप में जसीडीह से मोकामा के लिये उसी गाड़ी में टिकट बुकिंग करवाया गया है।

हालांकि रेलवे की ओर से दिये गये जानकारी अनुसार रेलवे टिकट बुकिंग के लिए रेलवे स्टेशन के काउंटर के अलावे वेबसाइट और मोबाइल ऐप के माध्यम से भी यात्रा के लिये टिकट बुकिंग किया जा सकता है। वहीं, झाझा में टिकट आरक्षण केन्द्र पर सोशल डिस्टेंस बनाये रखने के लिये एक-एक मीटर की दूरी पर गोलाकार सीमाक्षेत्र भी बनाया गया है। टिकट लेने वाले उसी गोल घेरे में तब तक खड़े रहते हैं जबतक अागे का यात्री टिकट लेकिन लाइन से बाहर न हो जाए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना