पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

क्षतिग्रस्त:भय से रतजगा करते रहे लाेग, नेपाल लाैटा जंगली हाथी

जोगबनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नरपतगंज प्रखंड के फुलकाहा थाना क्षेत्र अंतर्गत पड़ोसी देश नेपाल की जंगल से भटक कर आये जंगली हाथी शुक्रवार को अहले सुबह जोगबनी के वार्ड 18 होते हुए नेपाल की ओर वापस लौट गया। इससे पूर्व जंगली हाथी ने गुरुवार को दो लोगों को कुचल कर मार डाला।

कच्चे मकान और एक ट्रैक्टर को क्षतिग्रस्त कर दिया। इधर, हाथी को भगाने में वन विभाग के अधिकारी व पुलिस-प्रशासन, एसएसबी के कर्मचारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। हाथी के भय से मानिकपुर, अमरोरी, फुलकाहा बाजार, नवाबगंज भोड़हर, चोकड़वा, सोनापुर, अमौना, जोगबनी आदि गांवों के लोग गुरुवार की रात भर परेशान रहे। गुरुवार की देर शाम मानिकपुर पंचायत के एक बच्चे और एक युवक को कुचलने के बाद के हाथी चकोड़वा सोनापुर के रास्ते जोगबनी की ओर रूख कर लिया था। जानकारी के अनुसार शुक्रवार की अहले सुबह रात जोगबनी वार्ड 18 होते हुए नेपाल में प्रवेश कर गया।

बताते चलें कि गुरुवार की सुबह भारतीय-नेपाल सीमा से सटे मानिकपुर गांव के समीप बलुवाही धार स्थित खेत-खलिहान में हाथी दिखने की सूचना जैसे ही गांव वालों को लगी कि देखते ही देखते यह खबर क्षेत्र में फैल गई तथा जंगली हाथी को देखने के लिए ग्रामीणों की सैकड़ो की संख्या में भीड़ लग गई। जब हाथी गांव की ओर आने लगा तो लोगों के अफरा तफरी मच गई। इस दौरान कई गरीब लोगों की कच्ची मकान को धराशाई कर दिया।मानिकपुर पंचायत के वार्ड संख्या 12 स्थित बजरंगवली मंदिर के समीप रखे ट्रैक्टर को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके साथ ही उसके बाद गांव की ओर हाथी को आते देखकर लोग जत्र तत्र भागने लगे। मानिकपुर वार्ड -15 निवासी राजू महतो के 8 वर्षीय पुत्र छोटू कुमार और मानिकपुर पंचायत के वार्ड 11 निवासी रविंद्र यादव उर्फ बुचाय को सोनापुर पंचायत के चकोडवा वार्ड- 6 में हाथी ने कुचल कर मार डाला।

इसके बाद से लोग दहशत में थे।बताते चलें कि गुरुवार की सुबह भारतीय-नेपाल सीमा से सटे मानिकपुर गांव के समीप बलुवाही धार स्थित खेत-खलिहान में हाथी दिखने की सूचना जैसे ही गांव वालों को लगी कि देखते ही देखते यह खबर क्षेत्र में फैल गई तथा जंगली हाथी को देखने के लिए ग्रामीणों की सैकड़ो की संख्या में भीड़ लग गई।

जब हाथी गांव की ओर आने लगा तो लोगों के अफरा तफरी मच गई। इस दौरान कई गरीब लोगों की कच्ची मकान को धराशाई कर दिया।मानिकपुर पंचायत के वार्ड संख्या 12 स्थित बजरंगवली मंदिर के समीप रखे ट्रैक्टर को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके साथ ही उसके बाद गांव की ओर हाथी को आते देखकर लोग जत्र तत्र भागने लगे। मानिकपुर वार्ड -15 निवासी राजू महतो के 8 वर्षीय पुत्र छोटू कुमार और मानिकपुर पंचायत के वार्ड 11 निवासी रविंद्र यादव उर्फ बुचाय को सोनापुर पंचायत के चकोडवा वार्ड- 6 में हाथी ने कुचल कर मार डाला। इसके बाद से लोग दहशत में थे।

खबरें और भी हैं...